पोदार काॅलेज के डाॅ. संजय सैनी, विभागाध्यक्ष, व्यावसायिक विभाग प्रशासन ने राजस्थान राज्य भारत स्काउटस व गाइडस प्रशिक्षण प्राप्त किया।

नवलगढ़:- दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित संस्था पोदार काॅलेज, नवलगढ़ के व्यावसायिक प्रशासन  विभाग, विभागाध्यक्ष डाॅ. संजय सैनी ने राजस्थान राज्य भारत स्काउट्स व गाइड्स द्वारा आयोजित रोवर स्काउट लीडर बेसिक कोर्स में सम्मिलित होकर सफलता पूर्वक प्रशिक्षण  दिनांक 11.02.2019 से 17.02.2019 तक राज्य प्रषिक्षण केन्द्र जगतपुरा, जयपुर में प्राप्त किया।
इस प्रशिक्षण  उपलब्धि के लिए पोदार शिक्षण  संस्थाओं के शैक्षणिक निदेषक डाॅ. वी.एस. शुक्ला ने डाॅ. सैनी को हार्दिक बधाई दी व कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण  को महाविद्यालय के व्याख्याता प्राप्त कर छात्र-छात्राओं को सामाजिक व राष्ट्र सेवा की भावना जागृत कर सकते है व प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह ने डाॅ. संजय सैनी को शुभकामना देते हुए कहा कि ऐसे प्रशिक्षण  महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं एक दूसरे का सहयोग व देश  सेवा कर अपने जीवन को आदर्श बना  सकते है। इसी क्रम में डाॅ. सैनी जब प्रशिक्षण  पूर्ण कर महाविद्यालय आये तब महाविद्यालय परिवार ने डाॅ. सैनी का स्वागत किया।
पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन कान्तिकुमार आर. पोदार एवं ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार का मानना है कि एक प्रषिक्षित रोवर स्काऊट लीडर ही स्काउट गतिविधियों को बहुत ही सुचारू ढं़ग से इकाई चला सकता है मुझे बहुत खुषी है कि पोदार काॅलेज में एक प्रशिक्षित  रोवर स्काउट लीडर तैयार हुआ। इससे काॅलेज में स्काउट गतिविधि का ठीक ढं़ग से संचालन हो सकेगा।






Share This