शपथग्रहण समारोह, मुख्य सचिव ने ली बैठक

खबर - प्रशांत गौड़ 
अल्बर्ट हॉल पर बनाए जाएंगे 3 स्टेज
जयपुर । राज्य सरकार के शपथग्रहण समारोह को लेकर सरकारी मशनरी पूरी तरह रडार पर है। नई सरकार के समक्ष अपने अच्छे परफोरमेंस के लिए कोई कमी नहीं छोड़ रही है। अब सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए रामनिवास बाग का सूरत ए हाल बदलने लगा है। अल्बर्ट हॉल को नई सज्जा में निखारा जा रहा है। अल्बर्ट हॉल के समक्ष मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के शपथग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां चरम पर है। इस संबंध में शनिवार को मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने बैठक ली और अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी।
जानकारी के अनुसार स्टेज 24 फीट लंबा होगा, वहीं दोनों साइड वाली स्टेज 40-40 फीट लंबे होंगे। इसके सामने सड़क पर बैठने की व्यवस्था होगी। करीब  388 फीट लंबी इस सड़क मार्ग पर करीब 20,000 से 25000 व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था होगी। इसके साथ इस संबंध में सरकार को भी सूचित कर दिया गया है। सचिवालय से बैठक के बाद मुख्य सचिव डी बी गुप्ता शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर पहुंचे। जहां पर तैयारियां शुरू की जा चुकी है। शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए रविवार को यहां पर ट्रैफिक डायवर्ट  रह सकता है वहीं पूरे क्षेत्र को पुलिस ने अपने सघन सुरक्षा घेरे में ले लिया है। 
यह शपथ ग्रहण समारोह करीब 1 घंटे से ज्यादा को हो सकता है। इसमें 15 मिनट का शपथग्रहण समारो होगा वहीं विभिन्न एनक्लोजर्स बनाए जाएंगे तो मंच भी खासम-खास हो सकता है। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी कांग्रेस की ओर से निमंत्रण भेजा जाएगा वहीं बीजेपी के नेताओं को निमंत्रण दिया जाएगा। 

Share This