पोदार कॉलेज में कैरियर काउसलिंग सेमिनार का आयोजन


नवलगढ़ -
पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित पोदार कॉलेज नवलगढ़ में आज कला संकाय द्वारा कैरियर काउसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ. सत्येन्द्र सिंह थे।

मुख्य  वक्ता उप-प्राचार्य डॉ. विनोदसैनी ने छात्रों को कैरियर को लक्ष्य निर्धारित कर प्राप्त करने के लिए मार्गदर्षित किया उन्होनें महाविद्यालय मेंचल रहें कॉर्सेज एवं प्रतियोगिता परिक्षाओं की कोचिंग में भाग लेने हेतु प्रेरित किया एवं विद्यार्थियों को भविष्य की योजना बनाकर अध्ययन करने के लिए काउंसलिंग सेमिनार की आवष्यकता पर बल दिया। इस अवसर पर भूगोल विभागाध्यक्ष, साजशास्त्र   विभागाध्यक्ष,अर्थशास्त्र    विभागाध्यक्ष़,हिन्दी विभागाध्यक्ष, अंग्रेजी विभागाध्यक्ष ़, इतिहास विभागाध्यक्ष ने भीअपने विचार रखें। प्राचार्य ने इस तरह के सेमिनार महाविद्यालय में करवाने की आवश्यकता पर बल दिया जिससे विद्यार्थीयों को लक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिल सकें।इस अवसर पर कला संकाय के सभी छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहें।


पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन कांति कुमार आर पोदार व ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार का मानना है कि इस प्रकार की कैरियर काउसलिंग सेमीनार का आयोजन होता रहना चाहिए इस प्रकार की सेमीनार के माध्यम से विद्यार्थी अपना कैरियर बना सकते है।




Share This