बुधवार, 18 जुलाई 2018

दांतारामगढ़ का आदर्श चिकित्सालय भगवान भरोसे

खबर - राजेश वैष्णव 
उपखण्ड मुख्यालय पर नहीं है एक भी डॉक्टर
दांतारामगढ़ । दांतारामगढ़ का राजकीय आदर्श चिकित्सालय भगवान भरोसे है। उपखण्ड मुख्यालय के राजकीय आदर्श चिकित्सालय में एक भी चिकित्सक नहीं है। चिकित्सक नहीं होने से बुधवार को भी सैकड़ो मरीज परेशान होते रहे। 
दांतारामगढ़ का राजकीय आदर्श चिकित्सालय करीब दो साल से एक चिकित्सक के भरोसे चल रहा था। करीब एक सप्ताह पहले यहां कार्यरत चिकित्सक विरेन्द्र यादव का तबादला हो गया उनके स्थान पर दांता से सतवीरसिंह शेखावत को दांता रैफरल चिकित्सालय से रामगढ़ लगाया गया है लेकिन एक सप्ताह हो जाने के बाद भी वे रामगढ़ में कार्यभार नहीं संभाल रहे है। इधर अजीतगढ़ से चेतन भारती को प्रतिनियुक्ति पर दांतारामगढ़ लगा रखा था जिससे व्यवस्था चल रही थी लेकिन चेतन भारती को भी मंगलवार को एपीओ कर दिया गया जिसके कारण बुधवार को चिकित्सालय में कोई चिकित्सक नहीं था। ग्रामीणो के विरोध के बाद भी दांता से रामगढ़ लगाए गए चिकित्सक को रामगए़ भेजने के बजाय डांसरोली से एक चिकित्सक को अस्थाई तौर पर लगाया है। 

ऐसे बिगड़े हालात
दांतारामगढ़ के राजकीय आदर्श चिकित्सालय में अजीतगढ़ से प्रतिनियुक्ति पर लगे चेतन भारती व्यवस्था संभाल रहे थे। उनका तबादला दांता के राजकीय रैफरल चिकित्सालय में हो गया। चेतन भारती सोमवार को रिलिव होने के लिए ब्लाक चिकित्सा अधिकारी के पास दांता गए थे वहां रिलिव होने को लेकर दोनो में कहासुनी हो गई। इसके बाद मंगलवार को चेतन भारती को एपीओ कर दिया गया।
फिर भी बेबस
विडम्बना की बात तो यह है चिकित्सा राज्य मंत्री का गृह जिला, माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हरीश कुमावत का क्षेत्र होने के साथ ही अंग्रेजो के जमाने की डिंसपेंसरी, उपखण्ड मुख्यालय का राजकीय वह भी आदर्श चिकित्सालय के हालात है कि यहां दो चिकित्सको के पद है और दो साल से एक चिकित्सक था उसका भी तबादला हो गया और उनके स्थान पर पास ही दांता से आने वाला चिकित्सक को भी कोई रामगढ़ नहीं ला पा रहा है। हांलाकि बुधवार को चिकित्सालय के हालात की सूचना मुख्य चिकित्साधिकारी को दी गई इसके बाद सतवीरसिंह को दांता रैफरल चिकित्सालय से रिलिव तो कर दिया गया लेकिन उन्होने अभी कार्यभार नहीं संभाला है।

Share This