मंगलवार, 5 मई 2020

चूरू पुलिस के लाइव सैशन में अभिनेता शेखर सुमन हुए रू-ब-रू

(जितेश सोनी )
शेखर सुमन ने दिखया आध्यात्मिक रूप 
चूरू । मंगलवार को प्रसिद्ध अभिनेता शेखर सुमन चूरू पुलिस के फेसबुक पेज पर ऑनलाइन लाइव सेशन में जुड़े । ऑनलाइन लाइव सेशन में शेखर सुमन का आध्यात्मिक व प्रेरणादायक स्वरूप देखने को मिला ।
शेखर सुमन ने कहा कि कोरोना एक एेसा समय है जिसकी कल्पना दुनिया में किसी ने नही की होगी। 
कोरोना वाकियर्स यानि पुलिसकर्मी, चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मियों व  देश की सीमा पर  मुस्तैद सेना के जवानों के प्रति श्रद्धा और सम्मान प्रदर्शित किया।  कोरोना वायरस  समुदाय, जाति, धर्म, राजा और रंक को ध्यान में रख कर हमला नहीं करता  कोरोना वायरस के लिए सभी इंसान समान है, इसिलए हमें सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की अनुपालना करनी होगी। 
 शेखर सुमन ने आध्यात्मिक संदेश दिया कि देश की एक सौ तीस  करोड़ की आबादी अपने अपने मजहब में जो श्लोक या मंत्र है उनका उच्चारण करें उनका जाप करें जिससे हम नकारात्मक माहौल से सकारात्मक माहौल बना सकें।

नकारात्मक और सकारात्मक माहौल के बारे में उन्होने कहा कि यह माहौल आपकी सोच पर निर्भर करता है। सारा खेल माइंड सैट यानि दिमाग के खेल का है, इसलिए अपनी सोच के जरिए आप अपने आस पास के माहौल को बदल सकते हैं। शेखर सुमन ने जनता से  अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की अपील की उन्होॉने कहा की अच्छी आदतोॉ और खाने पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आदमी का शरीर 80% उनकी रसोई पर निर्भर करता है क्योंकि जैसा खाए अन्न वैसा बने मन। लॉकडाउन तीन के दौरान मदिरा की ब्रिकी खोलने पर उन्होंने उनकी निजी राय व्यक्त करते हुए कहा कि शराब की दुकान खोलना गलत है क्योंकि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया तो हमारी 40 दिनों की मेहनत पर पानी फिर जाएगा। 
शेखर सुमन ने कहा कि वो प्रयास करेंगे कि जल्द ही जनता को देख भाई देख सीजन 2 देखने का मौका मिले। 
दिवंगत अभिनेता रिषी कपूर और इरफान के निधन पर उन्होॉने कहा कि दोनों का जाना, उनके भाइयों के निधन के समान है।

Share This