मंगलवार, 5 मई 2020

चूरू की जनता पुलिस से कर सकेगी अपने मन की बात

(जितेश सोनी )
चूरू पुलिस की नई पहल—टॉक विथ योर कॉप, आॅनलाइन सेशन में लाइव रहेंगे पांच थानाधिकारी, लोग कर सकेंगे सीधा संवाद, पूछ सकेंगे पुलिस एवं कानून व्यवस्था से जुड़ा कोई भी सवाल
चूरू। जहां एक तरफ लोग पुलिस वालों से बात करने में कतराते हैं और किसी भी झंझट में पड़ने के डर से आमतौर पर पुलिस से दूरी बनाते हैं, वहीं अपने अनूठे नवाचारों के लिए चर्चा में आई चूरू पुलिस लोगों के मन की बात पुलिस से साझा करने के लिए अनूठा मंच प्रदान करने जा रही है। चूरू पुलिस के फेसबुक पेज पर चल रहे आॅनलाइन सेशन के सिलसिले में बुधवार को आयोजित विशेष लाइव सेशन 'टॉक विद योर कॉप' में जिले के लोग अपने पुलिस अधिकारियों से संवाद कर सकेंगे। 

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत होने वाले इस आॅनलाइन कार्यक्रम में लोग अपने थानाधिकारियों से अपने मन की बात कह सकेंगे तथा अपना दु:ख—दर्द साझा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि बुधवार शाम पांच बजे होने वाले इस लाइव सेशन में एक तरफ पुलिस अधिकारी अपनी बात कहेंगेे, वहीं लोग भी अपने बातें, अपने सवाल उनसे कर सकेंगे। 


उन्होंने बताया कि बुधवार को होने वाले सेशन में पुलिस थाना कोतवाली के थानाधिकारी सुभाष कच्छावा, सरदारशहर पुलिस थानाधिकारी महेंद्रदत्त, रतनगढ़ पुलिस थानाधिकारी महेंद्र खींची, सुजानगढ़ पुलिस थानाधिकारी मनोज कुमार तथा राजगढ़ पुलिस थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई लाइव रहेंगे। हालांकि लाइव सेशन के दौरान भी लोग अपने सवाल पूछ सकते हैं लेकिन इससे पहले भी चूरू एसपी या फिर चूरू पुलिस के पेज पर फेसबुक पेज पर सवाल भेजे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पूरी पारदर्शिता के साथ होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य जनता की पुलिस से जुड़ी समस्याओं को दूर करना तथा संवाद को बढाना है क्योंकि संवाद से ही किसी भी समस्या का समाधान निकलता है।

Share This