शनिवार, 17 जुलाई 2021

चुनी हुई सरकार गिराना लोकतंत्र का अपमान: डॉ. राजकुमार शर्मा



----डिजिटल बाल मेला में बच्चों से रुबरु हुए नवलगढ़ विधायक

जयपुर। नवलगढ़ से कांग्रेस विधायक डॉक्टर राजकुमार शर्मा का कहना है कि चुनी हुई सरकार गिराना या अस्थिर करना लोकतंत्र का अपमान है। यदि सरकार गिराने का काम होता है तो इससे सबसे ज्यादा हानि जनता को होती है। जनता जिस पार्टी को सत्ता में लेकर आती है, उस सरकार के साथ यह काम सरासर गलत है। दरअसल, यह बात उन्होंने फ्यूचर सोसाइटी और एलआईसी की ओर से प्रायोजित रचनात्मक मंच डिजिटल बाल मेला 2021 के सीजन दो में 'राजनीति में पार्टी और नेता में बड़ा कौन' विषय पर संवाद के दौरान कही। संवाद में पीयूष की ओर से विधायक राजकुमार शर्मा से सवाल किया गया कि विपक्षी पार्टियां चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश क्यों करती है?  इस सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही।


संवाद में विधायक राजकुमार शर्मा ने कहा कि राजनीति में पार्टी और नेता एक-दूसरे के पूरक होते हैं। बाल मेला की प्रांजल ने विधायक से पूछा कि अक्सर नेता पार्टियां क्यों बदलते है? जिसके जवाब में डॉ. राजकुमार शर्मा ने बच्चों को स्कूल का उदाहरण देते हुए समझाया कि जिस तरह हमें किसी स्कूल में सभी सुविधाएं ना मिलने पर हम दूसरी स्कूल का चयन करते है वैसे ही राजनीति पार्टी बदलना भी इसी तरह होता है। संवाद का लीडर पीयूष को घोषित किया गया। जिन्होंने अपने सवाल के साथ ही सुझाव से विधायक को काफी प्रसन्न किया।


संवाद में डॉ राजकुमार शर्मा ने अपने नेता बनने का श्रेय बच्चों को दिया। उन्होने बताया कि जिस तरह लोकतंत्र को मजबूती देने में बच्चों का योगदान है उसी तरह देश के हर नेता को बनाने के पीछे बच्चों का हाथ है क्योंकि उनके वोट उनके माता—पिता होते है।इसी के साथ उन्होंने डिजिटल बाल मेला को सैल्यूट किया और उन्हें 14 नवंबर को राजस्थान विधानसभा जाने के लिए प्रोत्साहित किया और उस दिन अपने ​जन्मदिन की सूचना भी बच्चों को दी।


Share This