गुरुवार, 13 अप्रैल 2023

पोदार काॅलेज के गणित विभाग में एल्युमनी मीट का आयोजन


नवलगढ़ -दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट, नवलगढ द्वारा संचालित सेठ जी.बी. पोदार काॅलेज के गणित विभाग में एल्युमनी मीट का आयोजन हुआ।

एल्युमनी मीट का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पोदार ट्रस्ट के सी.ओ.ओ. श्री प्रतीक प्राषर, विषिष्ट अतिथि डाॅ. सत्येन्द्र सिंह रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप-प्राचार्य डाॅ. विनोद कुमार सैनी ने की।

एल्युमनी मीट के दौरान सभी पुरातन छात्रों ने अपना परिचय दिया तथा गणित विभाग के एल्युमनी श्री अनिल कुमार चैधरी, सहायक आचार्य श्री गाँधी राजकीय महाविद्यालय, बहरोड़, अलवर (राजस्थान), रिसर्च स्काॅलर श्री भूपेन्द्र पूनियाँ,प्रवेश  शर्मा, षिवानी शर्मा, रितू पायल, सुरेन्द्र थोरी, कपिलदेव,प्रकाश  चोबदार , अनन्या भारद्वाज, पंकज कुमावत, प्रिया, निषा, निकिता, मीना व सुचिता आदि ने अपने विचार संगोष्ठी में प्रस्तुत किये। सभी पुरातन छात्रों ने आष्वस्त किया कि महाविद्यालय के गणित संकाय के किसी भी विद्यार्थी को अध्ययन में किसी प्रकार की समस्या आती है, तो उसको समय पर दुरस्त किया जाए। साथ ही सभी ने संकल्प लिया कि आपस में एक-दुसरे से सम्पर्क में रहेंगे इसके लिए एक व्हाट्स ग्रुप बनाया जायेगा।

इस दौरान पोदार ट्रस्ट के सी.ओ.ओ. श्री प्रतीक प्राषर, प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह व उप-प्राचार्य डाॅ. विनोद कुमार सैनी विभाग स्तर की एल्युमनी मीट की सराहना की तथा बताया, कि सभी विभागों को इस प्रकार के कार्यक्रम करने चाहिए, जिससे आपसी जुड़ाव बना रहे।

रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. चेतन दाधीच ने बताया, कि एल्युमनी मीट का अर्थ पुरातन छात्र-छात्राओं को वर्ष में एक बार अवष्य मिलना चाहिए तथा अपने अनुभवों को आपस में एक-दुसरे के साथ आत्मसाथ करना चाहिए।

अन्त में गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. विद्याधर शर्मा ने सभी आये हुए पुरातन छात्र-छात्राओं का विभाग की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया।

पोदार ट्रस्ट के चेयरमेन श्री राजीव के. पोदार, ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार ने पुरातन छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ प्रेषित की।




Share This