रात्रि प्रवास व मन की बात


नवलगढ़

पुजारी की ढाणी
ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत किसान मोर्चा के मन की बात के जिला प्रभारी योगेन्द्र मिश्रा व भाजपा नेता ओमेन्द्र चारण ने कल रात नवलगढ़ विधानसभा की ग्राम पंचायत पुजारी की ढाणी में रात्रि प्रवास किया । रात्रि प्रवास कार्यक्रम का आयोजन स्व राजेन्द्र प्रसाद पवन कुमार जांगिड़ स्मृति भवन में किया गया । कार्यक्रम संयोजक रामधन गुर्जर ने बताया जिसके अंतर्गत ग्राम वासियो से रूबरू होते हुए उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओ से आम जन को अवगत करवाया साथ ही पंचायत की प्रमुख समस्याये जानी । कार्यक्रम में युवा कार्यकर्ता आर सी शर्मा द्वारा पानी में फ्लोराइड की बड़ी समस्या गाँव में बताई । जिसे लेकर प्रभारी योगेन्द्र मिश्रा ने जल्द ही फ्लोराइड की जांच करवाने की बात कही साथ ही भाजपा नेता ओमेन्द्र चारण ने सरकारी स्कूल में लगे वाटर कूलर में आ.रो प्लांट  लगवाने की घोषणा की जिससे वँहा पढ़ रहे बच्चों को इसका लाभ मिल सके । इस घोषणा पर सभी ग्रामवासियो ने चारण का आभार जताया । इसके अलावा आवारा पशु , सड़क , कचरा प्रबन्धन की मांग उठी जिसे लेकर अतिथियों ने जल्द निराकरण का आश्वासन दिया । आज सुबह वंही स्मृति भवन में प्रभारी मिश्रा और चारण ने कार्यकर्ताओ के साथ प्रधानमन्त्री के कार्यक्रम मन की बात को सुना । कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रभारी योगेन्द्र मिश्रा ने कहा पूरे भारत में भाजपा यह अभियान चला रही जिसके अंतर्गत रात्रि प्रवास करके योजनाओ की जानकारी देना साथ ही समस्याओ को जानना इसका मुख्य उद्देश्य है जिनके निराकरण से गाँवों का और विकास करके पूर्ण स्वराज और सम्बल के रूप में खड़ा किया जा सके । भाजपा नेता ओमेन्द्र चारण ने सम्बोधित करते हुए कहा भाजपा का एक ही उदेशय है की हर निचले तबके को सरकार की योजनाओ का लाभ मिल पाये और इसके लिए भाजपा सरकार कटिबद्ध है । कार्यक्रम में बजरंगलाल यादव , भंवरलाल यादव , रामधन खटाणा , बजरंगलाल दूत , हनुमान यादव ,ओमप्रकाश , श्रीचन्द यादव , शीशराम पूनिया , रामगोपाल जांगिड़ ,रामनिवास यादव , नोरंगलाल यादव , गोपीराम दिलवा , कुरडाराम रेपश्वाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे ।



मण्ड्रेला
युवाओ ने सुनी मन की बात

रविवार को शिवजी कॉलोनी के युवाओ ने किसान मोर्चा मन की बात जिला प्रभारी योगेंद्र मिश्रा के निर्देष पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाये जा रहे मन की बात कार्यकर्म नमो एप पर सुना।मन की बात ईशान मिश्रा के नेतृत्व में सुनी गई। मन की बात सुनने के बाद युवाओ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा यह शानदार पहल है और अब इस पहल को सभी युवा प्रत्येक गाँव गांव लेकर जायेंगे ये संकल्प लिया । इस मौके पर सचिन भार्गव,रविन्द्र सिंह निर्वाण,आकाश सिंह वर्मा,संतोष शर्मा, बबलू वर्मा आदि की संख्या में युवा मौजूद थे।



 मुकुन्दगढ़

मन की बात किसान मोर्चा प्रभारी योगेन्द्र मिश्रा के निर्देश पर आज वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता शिवकुमार गनेड़ीवाल के नेतृत्व में मुकुन्दगढ़ कार्यकर्ताओ ने प्रधानमन्त्री की मन की बात सुनी और अपने अपने विचार आपस में  रखे और साथ ही यह भी तय किया गया की अब आने वाली प्रत्येक मन की बात को हर बूथ तक लेकर जायेंगे जिससे हर आम आदमी और कार्यकर्ता यह जान सके की प्रधानमन्त्री जी की सोच क्या है । कार्यक्रम में युवा नेता विष्णुकांत महर्षि ने भी अपने विचार रखे । कार्यक्रम में युवा कार्यकर्ता मनीष शर्मा , महेश परासर , डालचंद जांगिड़ , प्रमोद पुजारी , श्यामलाल जांगिड़ , महेश जादम , विसम्बर पावटा , सकील रंगरेज , श्रीलाल छिपा , श्याम सुंदर पावटा , सज्जन सेन , सुमित चौधरी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।
नवलगढ़

नवलड़ी
 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सुनी  "मन की बात"

आज कटारिया भवन ग्राम पंचायत नवलड़ी में किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मोहन चुड़ीवाल और मन की बात के जिलाप्रभारी योगेन्द्र मिश्रा के दिशा निर्देश के अनुसार प्रकाश चन्द सैनी भाजपा महामंत्री के नेतृत्व में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की "मन की बात" सुनी गयी।इस मौके पर महेन्द्र पाखरिया अध्यक्ष  नवलड़ी रा.सी.सै.स्कूल कमैटी,नाहर सिंह,महेश सैनी,गोवर्धन,विजय कुमार,अनिल जाँगीड़,संजीव कुमार,महेश माली,रमेश,करण कटारिया आदि गणमान्य ग्रामीण मोजूद थे।

Share This