सीवरेज व पानी आपूर्ति की समस्याएं संबंधित अधिकारी से ज्यादा जनप्रतिनिधियों के पास आती है-सुरेन्द्र सैनी

रूडीप संवाद के दौरान जनप्रतिनिधियों ने रखें अपने सुझाव
बेहतर और समय पर गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण होने की कही बात
झुंझुनू। राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) का संवाद कार्यक्रम मंगलवार को एसएस मोदी स्कूल में आयोजित हुआ। इस संवाद का मुख्य उद्देश्य रूडीप द्वारा करवाए जा रहे कार्यो के प्रति जनप्रतिनिधियों से संवाद स्थापित करना था। कार्यक्रम के दौरान परियोजना पर आधारित एक फिल्म का प्रसारण किया गया, जिसके तहत कार्य प्रारम्भ होने से लेकर सम्पूर्ण होने तक की कार्ययोजना के साथ -साथ उसके लाभ तथा कार्य प्रगति के दौरान लोगों को होने वाली परेशानियों के बारे में बताया गया। राजस्थान के 31 जिलों में होने वाले इस कार्यक्रम का शुभारम्भ मंगलवार को झुंझुनू से किया गया।
जिला कले€टर ने रूडीप संवाद के दौरान पार्षदगणों एवं जनप्रतिनिधियों से कहा कि उनके क्षेत्र में जब परियोजना के तहत कार्य प्रगति पर हो, तब वे लोगों को इस बात के लिए मोटिवेशन करें, कि अभी कार्य प्रगति पर है, जब यह पूर्ण हो जाएगा, तब इससे बेहतर और र्दूगामी फायदे मिलेंगें। उन्होंने रूडीप के अधिकारियों से कहा कि वे कार्य को निर्धारित समय एवं उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मण्डावा विधायक नरेन्द्र कुमार ने कहा कि सरकार की मंशा है कि वे लोगों को वर्तमान समय के हिसाब से बेहतर सुविधाएं उपलŽध करवाए। उन्होंने कहा कि परियोजना के तहत सरकार जिस अधिकारी को जो कार्य सौपे वह कार्य वह सही समय पर उचित गुणवत्ता के साथ पूरा कर जनता को लाभ पंहुचाए, जिससे बेहतर सुविधा के लिए आंवटित हुए पैसे का बेहतर उपयोग हो सके। 
खेतडी विधायक पूरणमल सैनी ने कहा कि राजस्थान में 1998 से रूडिप कार्य कर रहा है। किसी भी परियोजना को समय पर और बेहतर तरीक से पूरा कर जनता को समर्पित करने के लिए यह जाना जाता है। उन्होंने सरकार के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि सरकार का जो उद्देश्य है, निश्चय ही रूडीप के अधिकारी उसे समय रहते पूरा करेंगे।
नगर परिषद सभापति सुदेश अहलावत ने कहा कि झुंझुनू शहर का सौभाग्य है कि बेहतर सीवरेज प्रबंधन और 24घंटे पीने के पानी की सुचारू व्यवस्था का कार्य रूडीप और एलएण्डटी कम्पनी  कर रही है। जो अपनी कार्यशैली के लिए जानी जाती है। उन्होंने कार्य के दौरान आ रही परेशानियों के बारे में बताते हुए कहा कि कम्पनी के कार्य से जो सडक़ डिमेज होती है, उसे आधा अधुरा नहीं बनाए, उस सडक़ को दूबारा सही तरीके से बनाए, ताकि शहरवासियों को परेशानी नहीं हो। अगर इसके लिए धन की कोई कमी आती है, तो उसके भी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द सरकार शहरों में वाटर सप्लाई का कार्य भी स्थानीय नगर निकायों को देने जा रही है, ताकि स्थानीय स्तर पर लोगों को बेहतर सुविधा दी जा सकें।
इस दौरान नवलगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष सुरेन्द्र सैनी  ने कहा कि सीवरेज व पानी आपूर्ति की समस्याएं संबंधित अधिकारी से ज्यादा जनप्रतिनिधियों के पास आती है, तो अधिकारी इस ओर गंभीरता से कार्य करें।
संवाद कार्यक्रम में  मण्डावा नगर पालिका के अध्यक्ष राजेन्द्र धाबाई, परियोजना निदेशक गिरीराज सिंह, उप परियोजना निदेशक के.के. नाडाणी, अधीक्षण अभियंता प्रवीण आकोरिया, एसई एम.एल. मीणा सहित रूडीप के स्टेट एंव जिला स्तरीय अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, पार्षदगण तथा शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Share This