मिश्रा ने किया दलित-ब्राह्राण सम्मेलन आयोजित,पाठक ने निकाली रैली

सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में हुए कार्यक्रम
जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही नेताओं के विधानसभावार कार्यक्रम शुरू हो चुके है। सांगानेर क्षेत्र में रविवार को भाजपा-कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं के कार्यक्रम आयोजित हुए। सांगानेर से पूर्व प्रत्याशी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पं सुरेश मिश्रा ने दलित –ब्राह्राण सम्मेलन आयोजित किया तो बीजेपी नेता अम्बिका प्रसाद पाठक ने वाहन रैली निकाली।

 रैली संयोजक और देवस्थान बोर्ड सदस्य अम्बिका प्रकाश पाठक ने बताया कि  सर्व समाज सर्वजातिय एकता सद्भावना द्वितीय वाहन रैली मानसरोवर एस.एफ.एस. चौराहा से दोपहर 12.15 बजे अम्बिका प्रकाश पाठक, राजस्थान सरकार द्वारा हरी झण्डी दिखाकर द्वितीय वाहन रैली का शुभारम्भ किया। रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए  निकली। इस दौरान लोगों ने अम्बिका प्रसाद पाठक का फुल-मालाओं से जगह-जगह स्वागत किया। पाठक ने बताया कि कुछ जगहों पर रैली का माहौल बिगाड़ने का प्रयास समाजकंटकों ने किया लेकिन पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के कारण उनके प्रयास सफल नहीं हुए। रैली मध्यम मार्ग, शिप्रा पथ, गूर्जर की थड़ी से होते हुए रिद्धि सिद्धि मार्गो से एसएमएस चौराहे पर पहुंची। एस.एफ.एस. चौराहे पर वाहन रैली समापन को सम्बोधित करते हुए पाठक ने कहा मौजूद भाजपा सरकार प्रदेश में सरकारी योजनाओं के तहत आमजन को पूर्णनिष्ठा से लाभ पहुँचा रही है। वाहन रैली का मूल उद्देष्य मौजूदा सरकार की अच्छी नीतियों को सरकार तक पहुंचना है।

वहीं महात्मा गांधी सामाजिक समरसता मिशन के बैनर तले मानसरोवर में प्रथम ब्राह्मण-दलित सम्मेलन आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रिय  अध्यक्ष और प्रदेष कांग्रेस कमेटी के प्रदेश  सचिव पण्डित सुरेश मिश्रा ने सम्बोधित करते हुये भारतीय जनता पार्टी पर देश  को विभिन्न जातियों के नाम पर बांटने का आरोप लगाते हुये कहा कि समाज को विभिन्न जातियों में बांटकर और जातियों में आपसी मतभेद और विरोध पैदा करके सामाजिक खाई को चौड़ा कर दिया है। इस सम्मेलन के माध्यम से हम दलित-ब्राह्मण के बीच की खाई को पाटेगें और सामाजिक समरसता का सौहाद्र्व पूर्ण माहौल तैयार होगा।  महासचिव डॉ. अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी एवं पूर्व आरपीएस अनिल गोठवाल ने कहा कि भगवान परशुराम, मनु और अम्बेडकर के विचार सभी जातियों को बिना किसी भेदभाव के आपस में एकजूट होकर साथ मिलने का संदेश देते है। इस अवसर पर लोगों ने सांगानेर से पंडित सुरेश मिश्रा को टिकट देने की मांग की।

सम्मेलन में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे। जिनमें प्रदेश कांग्रेस सचिव शारदा शर्मा, सर्व ब्राह्मण महासभा के संरक्षक एच.सी. गणेशिया, सर्व ब्राह्मण महासभा के यूवा प्रकोश्ठ के प्रदेष उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा, यूवा वाल्मिकी सेना के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र सारस्त, गोविन्द हटवाल, नीरज डोडा, लक्ष्मी शर्मा, नीलम गौड, सहित सैंकडों पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समाज के लोग शामिल हुए।

Share This