शुक्रवार, 22 फ़रवरी 2019

पोदार काॅलेज के एम एसी सी रसायन शास्त्र विभाग के सीनियर विद्यार्थियों को दी गई विदाई

नवलगढ़ -दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित संस्था पोदार काॅलेज, नवलगढ में रसायनशास्त्र विभाग के एम. एस. सी. उतराद्र्व के विद्यार्थियों के लिए विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विदाई समारोह का शुभारम्भ पोदार शिक्षण संस्थाओं के शैक्षणिक निदेशक डाॅ. वी. एस. शुक्ला, महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह, रसायनशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. राधाकान्त शर्मा ने माॅ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर एम. एस. सी. के विद्यार्थियों ने संगीत, लोकगीतों एवं नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतिया दी जिसमे कुमारी विनिता एवं सुर्दशन की प्रस्तुति आकर्षण का केन्द्र रही। इस अवसर पर कुमारी नीरू शेखावत को मिस फेयरवेल तथा संदीप कुमार को मिस्टर फेयरवेल चुना गया।
विदाई सम्मान समारोह के अवसर पर शैक्षणिक निदेशक डाॅ. वी. एस. शुक्ला ने एस. एस. सी. उतराद्र्व के छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य कि कामना करते हुए कहाॅ कि सभी छात्र-छात्राएॅ भविष्य में अपना शिक्षण कार्य अनवरत रखे व रसायनशास्त्र विषय को अपने दैनिक जीवन में संस्कार के साथ प्रयोग करना जारी रखे। प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएॅ देते हुए शोध कार्य में रूची रखकर रसायनशास्त्र विषय में नवाचार करने के लिए प्रेरित किया । प्रो. विद्याधर शर्मा ने छात्रो को विदाई समारोह के शानदार आयोजन की बधाई देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएॅ प्रेषित की ।
रसायनशास्त्र विषय के विभागाध्यक्ष डाॅ. राधाकान्त शर्मा ने महाविद्यालय परिवार की ओर से शुभकामनाएॅ देते हुए कहाॅ छात्र-छात्राओं को उनके प्रत्येक साधित लक्ष्य में विजय प्राप्त हो। साथ ही छात्र-छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आप कही भी रहे पर पोदार काॅलेज की संस्कृति को जिंदा रखें। रसायनशास्त्र विषय के सहायक व्याख्याता ने एम.एस.सी. के छात्र-छात्राओं को कहाॅ कि भविष्य में रसायनशास्त्र विषय संबंधित जानकारी के लिए पोदार काॅलेज, नवलगढ का रसायनशास्त्र विभाग सदैव उनके लिए तैयार रहेगा।

पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन कान्तिकुमार आर. पोदार एवं ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार ने एम.एस.सी. उत्तरार्द्ध के विद्यार्थियों को भेजे सन्देश   में उज्ज्वल भविष्य की कामना की और अच्छे अंक अर्जित कर महाविद्यालय एवं अपने अभिभावकों का मान बढ़ाएं।


Share This