शुक्रवार, 5 जून 2020

पर्यावरण दिवस पर 21 किलोमीटर हाफ मैराथन व वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश।

खबर - रोशन दूत 
झुंझुनू -5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी कमलेश कुमार तेतरवाल ने 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन दौड़ करते हुए समाज को पर्यावरण जागरूकता का संदेश दिया।
उन्होंने कहा कि पैदल चलकर व साइकिल के उपयोग से हम ना केवल डीजल पेट्रोल की बचत कर सकते हैं अपितु पर्यावरण प्रदूषण को भी कम कर सकते हैं।
हाफ मैराथन दौड़ को पूर्ण करने के बाद तेतरवाल परिवार ने अपने घर के सामने मीठे नीम के वृक्ष लगाकर इस वर्ष के वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की। वृक्षारोपण के समय मलसीसर पीडब्लूडी सहायक अभियंता अनुज चाहर, राजश्री तेतरवाल,संयम तेतरवाल, हिमानी चौधरी,सन्नी झाझड़िया,शुभांगी,काव्य ने भी सहयोग किया।
तेतरवाल का मानना है कि प्रत्येक व्यक्ति यदि अपने स्तर पर प्रयास करे तो अब भी हम पर्यावरण की खराब स्थिति में काफी सुधार ला सकते हैं।
वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण हुए लॉक डाउन से भी यह बात तो साबित हुई है कि पर्यावरण प्रदूषण के लिए हमारी लापरवाही बहुत अधिक जिम्मेदार है।यदि हम पर्यावरण की रक्षा के लिए सजग रहें,प्लास्टिक व अन्य कचरा सार्वजनिक स्थानों पर नहीं फेंके,उसका सही ढंग से निस्तारण करें तथा वृक्षारोपण करते रहें तो ये पर्यावरण की रक्षा में बड़ा योगदान होगा।

Share This