मंगलवार, 14 अगस्त 2018

तिरंगे में रंगा, देशभक्ति नारो से गूंजा दांतारामगढ़

खबर - राजेश वैष्णव 
तीन हजार बच्चो ने बनाई मानव श्रंखला
दांतारामगढ़ । स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले ही दांतारामगए़ देशभक्ति में डूबा नजर आया। हाथो में तिरंगा थामे तीन हजार स्कूली बच्चो ने मानव श्रंखला बनाकर देशभक्ति नारो से दांतारामगढ़ को गूंजायमान कर दिया वहीं भाजयुमो कार्यकर्ताओ ने तिरंगा यात्रा निकालकर दांतारामगढ़ को तिरंगे मे रंग दिया। सुबह से लेकर मध्यान्ह तक दांतारामगढ़ कस्बे में तिरंगे और देशभक्ति की बयार सी बहती रही। जिधर देखो ऊधर तिरंगा ही तिरंगा नजर आया। बाईक और वाहनो से लेकर नन्हे हाथो में भी तिरंगा लहराता रहा। 
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में देश को एक कड़ी में जोडऩे का संदेश देते हुए दांतारामगढ़ कस्बे में करीब एक किलोमीटर लम्बी मानव श्रंखला बनाई गई । मानव श्रंखला में कस्बे के सभी सरकारी व नीजि विद्यालयो के करीब तीन हजार स्कूली बच्चे तिरंगा हाथो में थामकर शामिल हुए। मानव श्रंखला बाईपास स्थित पंचायत समिति से लेकर बस स्टेण्ड तक बनाई गई। इसके बाद सभी बच्चे डीजे पर देशभक्ति गानो पर झूमते हुए राजकीय सीनियर विद्यालय पहुंचे जहां रैली का समापन हुआ। इस दौरान जगह जगह पुष्पवर्षा की गई।

तिरंगा यात्रा निकाली
दांतारामगढ़ । स्वतंत्रता के उपलक्ष में भाजयुमो कार्यकर्ताओ ने दांतारामगढ़ में तिरंगा यात्रा निकाली। दुपहिया वाहनो पर तिरंगा यात्रा दांता के राजकीय सीनियर विद्यालय के खेल मैदान से से रवाना हुई जो दांता कस्बे के मुख्य बाजार से होकर रामगढ़ कस्बे में बस स्टेण्ड, मुख्यबाजार होकर रघुनाथ महाविद्यालय पहुंची जहां यात्रा का समापन हुआ।  तिरंगा यात्रा में भाजयुमो जिलाध्यक्ष श्यामसिंह चौहान, भाजपा मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश स्वामी, उपप्रधान बंसत कुमावत, राजेश चेजारा, बूथ विस्तारक भैंरूसिंह, करणसिंह, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष श्रवण पनवाड़ी सहित तीन मण्डलो के भाजपा व युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शामिल हुए।

Share This