गुरुवार, 20 जून 2019

पानी की बुंद बुंद को तरसते वार्डवासी


खबर - पवन शर्मा 
महिलाओं ने किया प्रदर्शन
सूरजगढ़। कस्बे के बुहाना रेलवे फाटक के पास वार्ड नं छह व सात के वासिंदे पिछले कई दिनों से पेयजल की किल्ल्त से परेशान नजर आ रहे है। फाटक के पार रहने वाले मौहल्ले में ना सरकारी बोरवेल ना पाईप लाईन डाली गई है। जिस कारण महिलाओ को काफी दुर से पैदल  

चलकर पानी लाना पड़ता है। कई बार पीने का पानी वहीं पशुओं को पिलाने व नहाने धोने के लिए पानी के टैंकर डलवाने पड़ते है। बुहाना फाटक से आगे बनी कॉलोनी को बसे सात आठ साल हो गए जिसमें करीब दस पन्द्रह परिवारो के लोग रहते है, लेकिन अभी तक वहां पीने का पानी नहीं पहुंचा है। इसको लेकर गुरूवार को वार्ड की महिलाओं गोरा देवी, सुमन देवी, मनभरी देवी, संतोष देवी, माया देवी, मीना, पूजा, सुनिता, ममता, परमेश्वरी देवी सहित महावीर नायक, हरिराम, हवासिंह, महेन्द्र, ओमप्रकाश ने एकत्रित होकर जलदाय विभाग व प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

मजदूर परिवारों बढ़ती मुश्किलें 
वार्डवासी महिला मनभरी देवी ने बताया कि हम पिछले काफी समय से पानी के लिए परेशान हो रहे है लेकिन हमारी कहीं कोई सुनवाई नही हो रही है। मौहल्ले की महिलाएं दिनभर पानी की तलाश में भटकती रहती है। पानी की समस्या के चलते हम गरीब परिवारों को टैंकरों से पानी डलवाना पड़ता है गर्मी के मौसम में हर दुसरे दिन एक गरीब परिवार को पांच सौ रूपए खर्च कर पानी का टैंकर डलवाना पड़ता है जो काफी महंगा पड़ता है। हम हर जगह शिकायत कर चुके जलदाय विभाग खेतड़ी तक पहुंचकर हमने शिकायत की है लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नही हुआ। वार्डवासी लुणाराम ने बताया कि यहां आने वाले आवारा पशु भी पानी की तलाश में भटकते रहते है। 



Share This