गुरुवार, 24 सितंबर 2020

बाल कलाकारों की 4 लाख रूपये में बिकी कलाकृतियां




भामाशाह पंकज सुराणा का अभिनन्दन एवं सम्मान

कला की कीमत नहीं आंकी जाती 

- परिस देशमुख

खबर - अनिल शर्मा 

चूरू। जिला कलक्टर डॉ प्रदीप के गावंडे ने कहा है कि पुलिस व समाज में आपसी समन्वय एवं जुड़ाव पैदा करने के लिए आमजन में सकारात्मक सोच की अवधारणा का निर्माण करना हमारी प्राथमिकता होनी आवश्यक है।

जिला कलक्टर मंगलवार को पुलिस लाईन स्टेडियम चूरू में आयोजित चूरू पुलिस, फिल्मस्तान एवं संप्रीति संस्थान द्वारा कम्यूनिटी पुलिसिंग के अन्तर्गत एक नवाचार ‘‘चूरू पुलिस लॉकडाउन कॉन्टेस्ट पुरस्कार वितरण समारोह‘‘ एवं आर्ट गैलरी प्रदर्शनी व विक्रय कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने  वाले बाल कलाकारों द्वारा बनाई गई कलाकृतियां देश-विदेश में चूरू का नाम रोशन करेंगी। उन्होंने बाल कलाकारों द्वारा कलाकृतियों की बिक्री राशि में से 25 प्रतिशत राशि सीएम कोविड-19 रिलिफ फण्ड में देने पर धन्यवाद दिया तथा भामाशाह पंकज सुराणा द्वारा कलाकृतियां खरीद कर सहयोग देने पर आभार व्यक्त किया।






जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजेश दड़िया ने आर्ट गैलेरी का अवलोकन कर बाल कलाकारों द्वारा तैयार की गई कलाकृतियों की सराहना करते हुए जिले में कलाकारों को प्रोत्साहन देने पर बल दिया।



समारोह में पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने कहा कि जिले में कोविड-19 के तहत लॉकडाउन के दौरान पुलिस एवं समाज के बीच सकारात्मक जुड़ाव कायम करने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उन्होंने भामाशाह पंकज सुराणा के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि कला की कीमत नहीं आंकी जाती, कलाकारों के हौसले की कद्र करना हमारा सामाजिक दायित्व है। उन्होंने बताया कि पंकज सुराणा द्वारा बाल कलाकारों की कलाकृतियों को 4 लाख रूपये में खरीदने पर इसमें से कलाकारों की कुल एक लाख रूपये की राशि को सीएम कोविड-19 रिलिफ फण्ड में सहयोग राशि के रूप में जमा कराया जायेगा तथा शेष 3 लाख रूपये कलाकारों को कलाकृतियों की कीमत प्रदान की गई है।



इस अवसर पर जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं सचिव राजेश दड़िया ने भामाशाह पंकज सुराणा द्वारा किये गये सकारात्मक सहयोग के लिए अभिनन्दन पत्र भेंट कर सम्मानित किया तथा विजेता बाल कलाकारों को प्रशस्ति पत्र एवं विजेता राशि प्रदान कर सम्मानित किया ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र फौजदार ने प्रतियोगिता की जानकारी से अवगत कराया।

पुरस्कार राशि भेंट ः- कलाकार रितु शर्मा ने प्रतियोगिता में जीती गई 25 हजार रूपये की राशि को सीएम कोविड-19 रिलिफ फण्ड में जमा कराने की घोषणा की।

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना ः- समारोह के दौरान राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु जारी गाईड लाईन की अक्षरशः पालना की गई।



इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी अभिषेक खन्ना, पुलिस प्रशासन के अधिकारी व कार्मिक, अनिल देशमुख, सीओ (सिटी), बाल कलाकार एवं उनके परिजन उपस्थित थे। समारोह का संचालन मुदित तिवाड़ी ने किया।


Share This