मंगलवार, 8 नवंबर 2022

जयपुर में ‘मेगा जॉब फेयर’ 14 नवम्बर को


युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

-कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता आयुक्त ने बेहतर व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए

जयपुर। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की ओर से युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए 14 नवम्बर को स्टेच्यू सर्किल स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में ‘मेगा जॉब फेयर’ आयोजित किया जाएगा। आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने सोमवार को कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और तैयारियों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 

सुश्री रेणु जयपाल ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की बैठक व्यवस्था, रजिस्ट्रेशन, हेल्प डेस्क, कम्पनियों की स्टॉल्स सहित सभी व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जॉब फेयर में आने वाले आशार्थियों के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से की जाए। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। रजिस्ट्रेशन से लेकर कम्पनियों में रोजगार पाने तक की पूरी प्रक्रिया आसान हो। हेल्प डेस्क की ऐसी व्यवस्था हो, जहां उन्हें आवश्यक हर मदद मिल जाए। उन्होंने नोडल अधिकारियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों के मुताबिक सभी तैयारियां तय समय पर पूरी करने के निर्देश दिए।

आयुक्त सुश्री जयपाल ने बताया कि इस एक दिवसीय जॉब फेयर में विभिन्न सेक्टर की 50 से अधिक नामी कंपनियां भाग लेंगी, जो मौके पर ही युवाओं को प्लेसमेंट देंगी। उन्होंने बताया कि रोजगार पाने के इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की ओर से जारी क्यूआर कोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस अवसर पर आरएसएलडीसी के महाप्रबंधक  खेमाराम यादव,  सतीश महला,  डीपी सैनी सहित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) एवं रोजगार विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।


Share This