रविवार, 26 फ़रवरी 2023

जार्जिया के कमिश्नर डी.पी.एस के विद्यार्थियों से हुए रूबरू




(विद्यार्थियों के एक्चेन्ज प्रोग्राम के लिए भी हुई चर्चा)

डूण्डलोद । डूंडलोद पब्लिक स्कूल, डूंडलोद में जॉर्जिया के कमिश्नर सी. बी. यादव और विश्व विख्यात मूर्तिकार नरेश कुमार कुमावत आज डूण्डलोद में डूण्डलोद पब्लिक स्कूल पधारे। आप दोनों ने अपनी प्रगति यात्रा के संस्मरणको को सभी विद्यार्थियों से साझा किया और विद्यार्थियों के एक प्रश्न के उत्तर में कमिश्नर सी. बी. यादव कहा कि इमानदारी और सत्य निष्ठा जीवन में किसी भी ऊंचाई पर पहुंचने के लिए एक आवश्यक कदम है। हमें कठिन परिश्रम के साथ.साथ अपने माता.पिता का सम्मान, राष्ट्र के प्रति निष्ठा जैसे मूल सिद्धांतों का अनुपालन करना चाहिए।
सी.बी. यादव मूलतः उत्तर प्रदेश के बनारस के रहने वाले हैं वर्तमान में जार्जिया (अमेरीका) में कमिश्नर के पद पर हैं तथा नरेश कुमावत मूलतः पिलानी के निवासी हैं तथा विश्व के प्रख्यात मुर्तिकार हैं।  

कमिश्नर सी.बी. यादव ने आश्वस्त किया कि भविष्य में जॉर्जिया के साथ विद्यार्थी एक्चेन्ज कार्यक्रम के तहत डूंडलोद पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी जॉर्जिया जाएंगे तथा वहां के विद्यार्थीे राजस्थान आयेगंे। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय संसाधन युक्त और आधुनिकता के साथ-साथ संस्कारों से भी परिपुर्ण है।

मुर्तिकार नरेश कुमावत ने कहा कि कार्य का क्षेत्र कोई भी हो उसमें पूरी तन्मयता के साथ कार्य करना चाहिए तभी आप सफलता की बुल्रदियों को छू सकते हैं। उन्होंने सचिव बी एल रणवा का आभार व्यक्त किया।
सभी विद्यार्थी दोनों विभूतियों से मिलकर अत्यंत प्रसन्न नजर आये।


Share This