मशाल जुलूस के साथ 23 मार्च से होगा कार्यक्रमों का शुभारंभ

खबर - जितेंद्र वर्मा 
राजस्थान दिवस, 2018
बूंदी। राजस्थानदिवस मनाने के लिए 23 से 30 मार्च तक मैराथन, प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित विविध आयोजन होंगे। इन आयोजन में आमजन को राजस्थानी संस्कृति की बिखरेगी रंग बिरंगी छटा देखने को मिलेगी। राजस्थान दिवस के कार्यक्रम शुभारंभ 23 मार्च को पुलिस परेड ग्राउण्ड से रानीजी बावड़ी तक मशाल जुलूस से होगा। 
राजस्थान दिवस के उपलक्ष में बूंदी में 29 मार्च को रंगनाथजी मंदिर पर भक्ति संगीत तथा 30 मार्च को सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा भजन संध्या एवं रात्रि जागरण के आयोजन होंगे। इसी दिन सुबह 6 चौगान गेट पर नंगाडा एवं शहनाई वादन होगा। 
रन फॉर राजस्थान 
कार्यक्रमों की श्रृखंला में 30 मार्च को सुबह 6.30 बजे खेल संकुल से नवल सागर तक राजस्थान डे रन फॉर राजस्थान का आयोजन किया जाएगा। इसमें सभी समाजिक संस्थाएं, स्काउट गाइड, विद्यालय, कॉलेज, बीएड कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, आइ्रटीआई के विद्यार्थी, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के साथ ही जनप्रतिनिधियों सहित आमजन शामिल रहेंगे। नवल सागर पार्क पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजनभी किया जाएगा।
उपलब्धियों की लगेगी प्रदर्शनी  
राजस्थान दिवस के अवसर पर 27 से 30 मार्च तक रेडक्रास सभागार में राज्य सरकार की उपलब्धियों को लेकर सूचना एवं जन संपर्क विभाग की ओर से प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसमें राज्य एवं बूंदी जिले में हुए विकास कार्यों को बैनर, पोस्टर आदि के जरिए प्रदर्शित किया जाएगा।
बिखरेगी रंग बिरंगी छटा 
कार्यक्रमों की कड़ी में 30 मार्च को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें लोक कलाकारों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रमों से लोगों को राजस्थानी संस्कृति की रंग बिरंगी छटा देखने को मिलेगी।

Share This