शुक्रवार, 20 अप्रैल 2018

विधायक श्रवण कुमार ने ट्यूबवेल व विकास कार्यों की स्वीकृती को लेकर अहलावत पर लगाए आरोप

विधानसभा क्षेत्र में ट्यूबवेल व विकास कार्यों की स्वीकृती को लेकर सियासत गरमाई 
सूरजगढ़। पिछले दिनों विधानसभा क्षेत्र में 17 ट्यूबवेल की स्वीकृती को लेकर इसका श्रेय लेने में राजनैतिक जंग छिड़ गई है। शुक्रवार को विधायक श्रवण कुमार ने कस्बे में प्रेस वार्ता कर स्वीकृती को लेकर सांसद संतोष अहलावत पर आरोप लगाए। विधायक श्रवण कुमार ने कहा कि 17 ट्यूबवेल की स्वीकृती की खबरें सोशल मीडिया व अन्य अखबारों में छपवाकर सांसद संतोष अहलावत झूठी वाह-वाही लूटने का कार्य कर रही है। विधायक श्रवण कुमार ने बताया कि हर विधायक के पास सौ हैंडपंप का कोटा होता है जिसकी एवज में मैंने रायपुर अहिरान, घरडाना कलां,  निहालौठ ,सांवलोद, सिंघाना में तीन,  खटोटीयों की ढाणी तन सांतोर, बिशनपुरा, गडाखेड़ा, शाहपुर, खांदवा, शोपुरा, डागर, थली, काकोडा मैं ट्यूबवेल की स्वीकृती के लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाए है लेकिन झूठी वाहवाही के चलते सांसद संतोष अहलावत ने अपने नाम से यह खबरें लगवा दी जिसमें उन्होंने कहा की यह बोरिंग स्वीकृत करा दिए हैं जबकि अभी तक यह बोरिंग स्वीकृत ही नहीं हुए हैं अगर उनके पास कोई प्रमाण है तो जनता के बीच दिखाएं। विधायक ने कहा कि विधानसभा में उनके द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों को वह अपना बताकर वाह वाही लूटना चाहती हैं। 

अन्य ट्यूबवेल के भिजवाए प्रस्ताव 
विधायक श्रवण कुमार ने कहा कि 17 ट्यूबवेल के अलावा 11 अप्रैल को उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के मोजरी, पिठोला मोहल्ला गुजरवास, ढाणी गुर्जरवास,राजपुरा घरडाना, जीता का बास, लोटीया, लांबी  अहीर, माकड़ो, ढाना ,पचेरी, भालोठ, ईशकपूरा, डुमौली खुर्द, डुमौली कलां, घरडाना कलां, खानपुर, पूहानियां, सांतड़िया ,बुहाना, सिंघाना, पचेरी खुर्द, रसूलपुर, भूरीवास, काजला, चीमा का बास, काकड़ा, माकडो, निहालपुर, सोहल में दो ट्यूबवेल के लिए प्रस्ताव भिजवाए हैं जो जल्द ही स्वीकृत होकर आ जाएंगे।
22 गौरव पथ करवाए स्वीकृत
विधायक श्रवण कुमार ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि उन्होंने विधानसभा में 22 गौरव पथ स्वीकृत करवाए हैं उन्होंने बताया की घुलवा, घिगंडीया,  घरडाना कलां, खानपुर, खांदवा, ढाणा बाग, बडबर, काला, कुहाडवास, कलाखरी, माकडो, थली,  सिघांना, भैसावता खुर्द, पाथरौली, रायपुर अहिरान, सुल्ताना अहिरान, उदामांडी, डुमौली खुर्द, अगवाना खुर्द, गुती, लाखू मैं गौरव पथ स्वीकृत करवा दिए हैं। इसके अलावा मोई सद्दा से मोई पुरानी तक ढाई किलोमीटर की 75 लाख की लागत से बनने वाली सड़क भी स्वीकृत करवा दी है। 

इस राशि से करवाएं यह विकास कार्य स्वीकृत
सूरजगढ़ विधायक श्रवण कुमार ने बताया कि राजस्थान खनन विभाग की रॉयल्टी के 10 प्रतिशत राशि का पैसा विधानसभावार विधायकों के मार्फत विकास कार्यों में खर्च होता है जिसकी अध्यक्षता जिला प्रमुख करते हैं सचिव एम ई खनन विभाग के होते हैं सूरजगढ़ विधानसभा के हिस्से में मिले और MLA हैड से कुल करीब 1 करोड़ 75 लाख हैं जिससे हिरवा की मेघवाल बस्ती में नलकूप को गहरा करना मोटर केबल स्टार्टर आदि के लिए, बडबर के कुमावतों के मोहल्ले में नलकूप का निर्माण थाली राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा  भवन  व बरामदा निर्माण, आसलवास के राजकीय विद्यालय में 2 कमरे व बरामदा निर्माण, खटोटी की ढाणी में सूखे कुएं के स्थान पर नए ट्यूबवेल का निर्माण, बिशनपुरा में सूखे कुएं के स्थान पर नए ट्यूबवेल का निर्माण स्वीकृत करवा दिया गया है।

Share This