सोमवती अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने लोहार्गल में लगाई डुबकी

खबर - विकास कनवा 
उदयपुरवाटी।कस्बे के निकटवर्ती धार्मिक स्थान लोहार्गल में सोमवती अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने सूर्य कुंड में स्नान दान किया। श्रद्धालुओं ने सूर्य कुंड में स्नान के बाद पूजा- अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। कहते हैं कि सोमवती अमावस्या पर पवित्र नदी में स्नान करने से अधिक फल मिलता है। सुबह से ही लोहार्गल सूर्य कुंड मे  श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था। इस दौरान उदयपुरवाटी पुलिस प्रशासन की भी सूर्य कुंड पर अच्छी व्यवस्था रही। सोमवती अमावस्या पर स्नान करने आए श्रद्धालुओं ने मेले में जिसमें बच्चों ने खिलौनों की जमकर खरीदारी की। साथ ही महिलाओं ने भी श्रृंगार का सामान खरीदा।


आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को पकड़ा

सोमवती अमावस्या पर दूर दराज से स्नान करने वाली महिलाओं की चेन स्नेचिंग करने वाली आधा दर्जन महिलाओं को भी सूर्य कुंड पर दबोच लिया गया। जो हर बार मेले में सोमवती अमावस्या पर महिलाओं की सोने की चेन अन्य जेवरात तोड़ने में सफल हो जाती थी महिलाएं। आज सोमवती अमावस्या पर आधा दर्जन महिलाओं को सूर्य कुंड पर  महिलाओं की सोने की चेन व अन्य सामान दौड़ते हुए चेन स्नेचिंग करने वाली आधा दर्जन महिलाओं को दर दबोच लिया गया।


लोहार्गल में देर रात से ही लगी वाहनों की लंबी कतार

सोमवती अमावस्या पर दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं की वाहनों की लंबी कतार लग गई ज्ञान बावड़ी से टराफिक इंचार्ज रणवीरसिंह व सुनील कुमार ने  वाहनों को सुचारू रूप से  निकालने की व्यवस्था की साथी ही ज्ञान बावड़ी से लेकर लोहार्गल सूर्य कुंड तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम में फंसे वाहनों को सुचारु रुप से निकालने के लिए दिनभर टराफिक पुलिस के जवान तैनात रहे।

Share This