सोने की अंगूठी उताराई और थमा गया कागज का बंडल

खबर - प्रशांत गौड़ 
-फिर एक वृद्धा हुई वारदात का शिकार 
जयपुर। प्रदेश में शातिर बदमाश अपने सम्मोहन में लेकर लोगों को झांसे में लेकर लाखों रुपए की ठगी की वारदात कर रहे है। मोती डूंगरी में ऐसे ही एक शातिर बदमाश में महिला को अपने झांसे में लेकर उसके सोने के जेवर उतारा लिए वहीं महिलाओं को अपनी बातों में फंसाकर कागज की गड्डी  को रुपए का बंडल बताकर थमा गए। महिला को ठगी का अहसास घर पहुंचने पर हुआ जिसके बाद महिला के होशफाख्ता हो गए।
पुलिस ने बताया कि पुलिस के अनुसार महिपाल आसीवाल निवासी मानसरोवर कॉलोनी कालवाड रोड झोटवाडा ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी माताजी मनफूली पत्नी लखन लाल शनिवार को थानाा इलाके में स्थित एसएमएस अस्पताल आई थी। इसी दौरान मेंडीकल की दुकानों के पास रास्ते में उसे दो युवक मिले। जिन्होनें वृद्वा को कपड़े में लिपटी एक गड्डी दिखाई और कहा कि इसमें 2050 हजार रुपए है। आरोपियों ने कहा कि माताजी यह रुपए उन्होने अपनी मेहनत से कमाए है,लेकिन उन्हें डर है कि उनके सेठ को पता चल गया तो वह उन्हें चोरी के आरोप में जेल भिजवा देगा।
इसलिए यह रुपए आप रख लो और इनके बदले खुद के पहने हुए जेवर दे दे। वृद्वा आरोपियों के झांसे में आ गई। उसने गड्डी रख ली और अपने हाथों के सोने की चैन व अगूंठी खोलकर दे दी। वृद्वा ने घर जाकर कपड़े में लिपटी नोटों की गड्डी को खोला तो उसमें कागज के टूकड़े निकले। ठगी का अहसास होने पर पीडि़ता ने अपने परिजनों को बताया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से उन शातिर बदमाशों की पहचान में जुटी है।

Share This