मंगलवार, 3 अप्रैल 2018

आपकी अकेले की ही नहीं, अब जन जन की पीड़ा हमारी समस्याएं है।-दिनेश सुंडा

4 अप्रेल 4 बजे 
खबर - अरुण मूंड 
शहर में आज से शुरू होगा आपका शहर आपका अधिकार अभियान
अभियान से शहरवासियों को जोडऩे के लिए आज रवाना होगा रथ
झुंझुनूं,।शहर की समस्याओं के समाधान और नगर परिषद के विकास कार्यों का सच आमजन से जानने और उन्हें बताने के लिए जिला परिषद सदस्य दिनेश सुंडा चार अप्रेल से शहर में आपका शहर आपका अधिकार अभियान चलाएंगे। इस अभियान से अधिक से अधिक संख्या में शहरवासियों को जोडऩे के लिए एक रथ रवाना बुधवार को शाम चार बजे करेंगे। बगड़ रोड स्थित गणेश मंदिर से यह रथ रवाना होगा। जिप सदस्य सुंडा ने बताया कि कहने को शहर में करोड़ों रुपयों का बजट विकास के लिए आया है। लेकिन काम कौडिय़ों का भी नहीं हुआ है। ऐसे में आमजन नगर परिषद की उदासीनता का शिकार हो रहा। इस बोर्ड के बनने से पहले जो समस्या थी। वो आज भी ना केवल वैसी की वैसी है। बल्कि ये समस्याएं बढ़ रही है। हर तरफ पानी जमा होने के कारण बीमारियां फैल रही है तो नए प्रोजेक्ट सब फाइलों में चल रहे है। जो विकास कार्य करवाए जा रहे है उनमें भ्रष्टाचार की बू आ रही है। जिसके खुलासे आए दिन मीडिया में होने के बाद भी नगर परिषद अपनी रवैये में सुधार नहीं कर रहा है। शहर को 24 घंटे पानी उपलब्ध करवाने का सपना दिखाने वाली नगर परिषद शहरवासियों को एक समय भी पानी मुहैया नहीं करवा पा रही है। साथ ही नगर परिषद किसी भी वादे पर खरा नहीं उतरी है। जिससे आमजन के सपने तो टूटे ही है। साथ ही समस्याएं भी बढ़ रही है। इन समस्याओं को सूचीबद्ध कर समाधान की कोशिश की दिशा में यह समाधान यात्रा निकाली जा रही है। ताकि आमजन को लगे कि कोई तो है। उनके दुख-दर्द सुनने वाला। साथ ही सरकारी योजनाओं, भामाशाहों की मदद और उचित मंच पर इन समस्याओं को उठाकर  समाधान की कोशिश करवाई जाएगी। सुंडा ने बताया कि इस अभियान के तहत हर वार्ड को एक दिन का समय दिया जाएगा। जहां पर तीन दिन पूर्व ही यह समाधान रथ पहुंचेगा। जो आमजन को इस यात्रा के बारे में बताएगा। इसके बाद वे खुद जाकर समस्याएं सुनेंगे और उनको सूचीबद्ध कर समाधान की कोशिश में कदम उठाएंगे।

#कल शाम 4 बजे #गणेशमंदिरझुन्झुनू 
कर रहे है इस अभियान का आगाज
#हमाराशहरहमारा_अधिकार हम आ रहे है आप के वार्ड में आप की समस्या के समाधान के प्रयास में 

#आपसाथहो_हमारे 

आपकी अकेले की ही नहीं,
अब जन जन की पीड़ा हमारी समस्याएं है।
 समाधान भी करेंगे हम सब मिलकर।
झुंझुनूं शहर के हर एक व्यक्ति की समस्या का समाधान करने हम आ रहे है आपके पास क्योंकि आपको आ रही समस्या को माना है हमने हमारी समस्या और अब हम सभी मिलकर करेंगे इनका उचित समाधान।
सफाई, रोशनी, सड़क आदि समस्याओं के लिए यदि आपको नहीं मिल रहा है न्याय या फिर योजनाओं से रखा जा रहा है आपको दूर तो आइए हमारे साथ, हम सब मिलकर बनाएंगे एक नया झुंझुनूं।
जिसमें हर व्यक्ति को मिलेंगे उनके अधिकार और हर व्यक्ति को मिलेगी आधारभूत सुविधाएं।
पिछले 5 वर्षों से जिला परिषद में जनता से जुड़े मुद्दे उठाने और हजारों लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के बाद अब जिला परिषद सदस्य Dinesh Sunda होंगे आपके वार्ड में, आपकी गली में आपके हर कदम में साथ-साथ क्योंकि "हो गई है पीर पर्वत-सी पिघलनी चाहिए...।" दुष्यंत की इन लाइनों को हमें चरितार्थ करना होगा-
हमारा संकल्प है कि
"हो गई है पीर पर्वत-सी पिघलनी चाहिए।
इस हिमालय से कोई गंगा निकलनी चाहिए।।
सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं।
सारी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए।।
मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही।
हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।।"
आइए हमारे साथ झुंझुनूं शहर की सूरत बदलने के लिए, दीजिए हमारा साथ...
आपके अपने हक के लिए और न्याय की खातिर विचार कीजिए कि कब से ? क्यों और कैसे होती आ रही है नाइंसाफ़ी...!
- आपके यहां पानी नहीं आ रहा?
- यदि आपके यहां सफाई नहीं हो रही?
- यदि आपके यहां लाइट की समुचित व्यवस्था नहीं?
- पानी निकासी में नगर परिषद हो गई है फेल?
- वो योजनाएं, जिनके आप हकदार है, नहीं मिल रहा इन योजनाओं का फायदा?
- वो काम जो अटके हुए है केवल फाइलों में?
- वो काम, जिसमें हो गया या फिर होने जा रहा है भ्रष्टाचार?
ऐसी कोई भी छोटी समस्या, जिसके लिए बड़े दिनों से आप कर रहे हो, अच्छे दिनों का इंतजार तो इस इंतजार को कम करने या फिर खत्म करने का हम करेंगे मिलकर काम, आइए आपके वार्ड  में ही, क्योंकि हम आ रहे है आपके पास आपका दुख-दर्द सुनने-जानने और समस्याओं को दूर करने-

आप सभी से निवेदन है ज्यादा से ज्यादा संख्या में पधार कर इस मुहिम में शामिल हो और अपने अधिकार के लिए मैदान में उतरो 
कल शाम 4 बजे पहुँचो गणेश मंदिर झुन्झुनू  वही से इस अभियान का आगाज होगा #आपआरहेहोना

Share This