जिला कलक्टर महेश चन्द्र शर्माने किया शहर का दौरा

खबर - जितेन्द्र वर्मा
सफाई व्यवस्था का लिया जायजा 
10 दिन में कचरा डिपो शिफ्ट करने के निर्देश
बूंदी। जिला कलक्टर महेश चन्द्र शर्मा ने शुक्रवार सुबह शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने शहर के प्रमुख नालों के सफाई कार्य निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि यह कार्य अच्छे तरीके से हो, ताकि बरसात के दौरान पानी अवरूद्ध होने जैसी स्थिति नहीं आए। शर्मा ने जैतसागर नाले में नगर परिषद की ओर से करवाए जा रहे सफाई कार्य का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि शहर में जितने भी छोटे बड़े नाले हैं, उनकी सफाई का कार्य बरसात से पहले पूरा कर लिया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि नगर परिषद की टीम एवं मशीनरी मुस्तैदी के साथ समय पर अपना कार्य पूरा करंे। 
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरूस्त किया जाएगा। आमजन भी इसमें अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें, ताकि बूंदी शहर को और अधिक स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि संसाधनों की कमी को दूर करने के लिए प्रयास किए जाएंगे।  
सुबह सफाई व्यवस्था समय पर शुरू होने पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आमजन से प्राप्त शिकायतों को वस्तुस्थिति की वास्तविक जानकारी लेकर एवं देखकर उन्हें दूर किया जाएगा। साथ ही आमजन से प्राप्त सुझावों को भी अमल में लाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि सफाई व्यवस्था में जो भी कुछ कमियां रही है जिनको शीघ्र दूर किया जाए। 
10 दिन में शिफ्ट होगा कचरा डिपो  -कलक्टर
कुंभा स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने बताया कि स्टेडियम के कचरा डिपो को शिफ्ट करने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि 10 दिन के भीतर इसे शिफ्ट करने की कोशिश की जाएगी। 
चमगादड़ों को हटाएं 
जिला कलक्टर ने सुबह रानी जी बावड़ी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बावड़ी में करवाए जा रहे कार्यों का अवलोकन किया। साथ ही बावड़ी के भीतर की दीवार पर फोकस लाइट लगवाकर वहां जमा हो रखे चमगादडों को हटाने के लिए नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए। 
जिला कलक्टर ने शुक्ल बावड़ी, बालचंदपाडा, लंका गेट, नागर सागर कुण्ड, सदर बाजार, चौगान गेट, चौमुखा बाजार, नवलसागर सहित शहर के क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी दिवांशु शर्मा, नगर परिषद आयुक्त अरूणेश शर्मा, सफाई निरीक्षक सुरेश तंबोली, राजकुमार सांघेला, कालूलाल, सतीश जावा आदि भी साथ रहे। 

Share This