धार्मिक कार्यक्रमो से बढता आपसी भाईचारा :- जाखल

साधु सन्तो के सानिध्य में आयोजित हुआ कार्यक्रम
चैलासी ग्राम के रोहीवाला बालाजी धाम मंदिर परिसर में हुआ विशाल प्रसाद वितरण का आयोजन
लगभग 20 हजार से अधिक लोगो ने कार्यक्रम में किया प्रसाद ग्रहण व बालाजी के किय दर्शन
नवलगढ-नवलगढ कस्बे के चैलासी ग्राम पंचायत में स्थित रोहीवाला बालाजी धाम मंदिर परिसर में चल रही श्री वाल्मिकी सुन्दरकाण्ड पाठ का समापन मंगलवार को विशाल भण्डारे व रात्रि को भव्य भजन संध्या के साथ में हुआ। श्री वाल्मििकी सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन 02 जनू से शुरू हुआ जिसका समापन साधु-सन्तो के सानिध्य में मंगलवार को हवन व विशाल भण्डारे के साथ में हुआ। कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी व युवा नेता विक्रम सिंह जाखल ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमो से वापसी भाईचारा बढता हैं इस प्रकार के आयोजन समय पर होना चाहिये संतो व जनसेवा हि परम धर्म है  धर्म के प्रति आस्था रखनी चाहिये। धार्मिक कार्यक्रमो से किसी भी इसान को चित व मन को शांति मिलती है। कार्यक्रम के दौरान साधु सन्तो का भी सम्मान किया गया। 

दिन में भण्डरा व रात्रि को भव्य जागरण
रोहीवाला बालाजी मंदिर धाम में चल रहे कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान दिन में विशाल भण्डारे का आयोजन हुआ जिसमें आसपास कि सभी पंचायतों के ग्रामों से लगभग हजारों  श्रद्वालुओ ने प्रसाद ग्रहण किया। वही रात्रि को बालाजी मंदिर परिसर में भव्य भजन संघ्या का आयोजन हुआ जिसमें साधु सन्तो सहित कई भक्तगणो ने भजनो की रस गंगा बहाई। भजन संघ्या के दौरान कई भक्तगण मौजद थे। 

मंदिर परिसर में दिन भर लगा रहा श्रद्वालुओ का तांता
रोहीवाला बालाजी धाम मंदिर में हो रहे कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान मंगलवार को मंदिर परिसर व समाजसेवी विक्रमसिंह जाखल से मिलने वालो का तांता लगा रहा। लोगो की ओर से बालाजी महाराज के दर्शन किये वही और प्रसाद ग्रहण किया। वही समापन समारोह के दौरान मंदिर परिसर में एक शानदार मेले का सा माहौला बन गया। 

 युवाओं मे अपने समाजसेवी  के साथ में सेल्फी लेने की मची रही होड

आयोजित कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान नवलगढ विधानसभा क्षेत्र के युवाओ के अन्दर समाजसेवी व नवलगढ विधानसभा के युवा नेता विक्रमसिंह जाखल के साथ में सेल्फी लेने की क्रेज रहा। नवलगढ विधानसभा के 40 गांवो के युवाओ ने समाजसेवी व युवा नेता के साथ में सेल्फी ली। 

साधु सन्तो का किया सम्मान
बालाजी धाम में चल कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान समाजसेवी विक्रमसिंह जाखल की ओर से स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान विकासनाथ महाराज,हेमन्तदास महाराज चिराना,सर्मतीनाथ महाराज,बाबूदास महाराज, सिद्वीप्रकाश मेहन्दीपूर बालाजी  महाराज, कृष्णदास महाराज, योगी मोहनदास महाराज व पंडित लक्ष्मीकान्त दाधीच का सम्मान किया गया। वही विकास नाथ महाराज की ओर से समाजसेवी विक्रमसिंह जाखल को पूष्प माला पहनाकर उनको आशीवार्द प्रदान किया गया। 

भव्य तरीके से सजाया बालाजी महाराज की प्रतिमा को 
रोहीवाला बालाजी धाम में चल रहे कार्यक्रम के दौरान समापन समारोह के दौरान आयोजको की ओर से मंदिर परिसर में लगी बालाजी महाराज की प्रतिमा को भव्य ढंग से सजाया गया। 


Share This