खबर का हुआ असर -दांतारामगढ़ के आदर्श चिकित्सालय में लगाए दो डॉक्टर

खबर - राजेश वैष्णव 
कस्बेवासियो ने दिया धरना,खबर का हुआ असर
दांतारामगढ़ । दांतारामगढ़ के राजकीय आदर्श चिकित्सालय मे दो डॉक्टरो को प्रतिनियुक्ति पर व्यवस्थार्थ लगा दिया है। राजसमाचार  मे गुरूवार  को  उपखण्ड मुख्यालय के आदर्श चिकित्सालय में नहीं है एक भी डॉक्टर शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई थी कि इाके बाद गुरूवार को ही चिकित्सक लगवाने की मांग को लेकर कस्बे के लोगो ने चिकित्सालय के बाहर धरना दिया। धरने के बाद ब्लाक चिकित्सा अधिकारी ने तरंत प्रभाव से दो डॉक्टरो को रामगढ़ लगा दिया जो स्थाई डॉक्टर नहीं आने तक अपनी सेवाएं उपखण्ड मुख्यालय के आदर्श चिकित्सालय में देगे।
करीब एक सप्ताह पहले यहां कार्यरत चिकित्सक विरेन्द्र यादव का तबादला हो गया उनके स्थान पर दांता से सतवीरसिंह शेखावत को दांता रैफरल चिकित्सालय से रामगढ़ लगाया गया है लेकिन एक सप्ताह हो जाने के बाद भी वे रामगढ़ में कार्यभार नहीं संभाल रहे है। इधर अजीतगढ़ से चेतन भारती को प्रतिनियुक्ति पर दांतारामगढ़ लगा रखा था जिससे व्यवस्था चल रही थी लेकिन चेतन भारती को भी मंगलवार को एपीओ कर दिया गया जिसके कारण बुधवार को चिकित्सालय में कोई चिकित्सक नहीं । इसकी खबर जब राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित हुई तो कस्बे के गुरूवार को चिकित्सालय में एकत्र हुए और अस्पताल के सामने धरने पर बैठ गए। इसकी सूचना उपखण्ड अधिकारी को दी गई और सैकड़ो लोग उपखण्ड अधिकारी कार्यालय ही पहुंच गए लेकिन वे सीकर के लिए निकल गए तो कस्बेवासियों ने अस्पताल के ताला लगाने की चेतावनी दी। इसके बाद ब्लाक चिकित्साधिकारी मौके पर पहुंचे और एक चिकित्सक को बुधवार को ही लगाने की जानकारी तथा एक चिकित्सक को और लगाने की बात कही। इसके बाद भी कस्बेवासी नहीं माने तो दूसरे चिकित्सक को भी उसी समय बुलवाकर अस्पताल में लगाया इसके बाद लोग धरने से उठे।

धरने पर युवक कांग्रेस के महासचिव सीताराम लाम्बा, उप्रधान बंसत कुमावत, रतनलाल यादव, रतनलाल पाटनी, प्रीतम कुमावत, विवेक दाधीच, ओमप्रकाश ढेनवाल, भंवरसिंह सोंलकी, लक्ष्मीचंद, अनिल कुमावत, सिराजुद्दीन ठेकेदार, विनोद खेतान, भंवरलाल मीणा, गजानन्द कुमावत, एडवोकेट कमल शर्मा, शंकरलाल जांगिड़, यासीन अली, इकराम खान, नन्दकिशोर सैन,जगदीश लावट, मनोज खेतान, शंकर अग्रवाल, दीनदयाल शर्मा, श्रवण कुमावत, बाबूलाल शेषमा, नन्दकिशोर पारीक  सहित अनेक महिला पुरूष शामिल थे।
यह संभालेगे व्यवस्था
दांतारामगढ के राजकीय आदर्श प्राथमिक चिकित्सालय में डांसरोली प्राथमिक चिकित्सालय  से डॉ. अजय मांडिया तथा खाचरियावास रैफरल चिकित्सालय से सुनिल धायल को लगाया गया हे। ब्लाक चिकित्सा अधिकारी भरतसिंह चौहान ने बताया कि दांतारामगढ़ के आदर्श चिकितसालय में स्थाई डॉक्टर की नियुक्ति होने तक दोनो चिकित्सक दांतारामगढ़ चिकित्सालय में ही व्यवस्थार्थ रहेगे तथा 24 घंटे मुख्यालय पर सेवा देगें।

Share This