सोमवार, 23 जुलाई 2018

भीगते शहर में हुई रेन्‍बो की शूटिंग पूरी

खबर - जयंत खांखरा 
बच्चों  की दुनिया को,बच्चों की नज़र से दिखाने की कोशिश है यह फ़िल्म
जयपुर--- शॉर्ट फिल्म ' रेन्बो' का शूट शनिवार, रविवार और सोमवार को जयपुर की चुनिंदा लोकेशन पर हुआ जिसमें बारिश के विषय पर फिल्‍म में मौसम ने पूरा साथ दिया,नैचुरल बारिश के बीच फिल्‍म के बारिश के सीन शूट किए गए जिन्‍हें मुम्‍बई से आए सिनैमेटोग्राफर नीलेश प्रताप सिंह ने सुंदर तरीके से कैमरे में कैप्‍चर किया।


चर्चित युवा पेंटर, लेखिका और फिल्म मेकर इरा टाक की इस चौथी शॉर्ट फिल्‍म की शूटिंग जिन जगहों पर हुई उनमें प्रतापनगर सेक्‍टर पांच स्थित डॉल्फिन इंटरनेशनल स्कूल और पार्क तथा कुछ प्राइवेट बैंग्‍लो शामिल हैं।  

फिल्म में बाल कलाकार विराज डी टाक, तत्वांश दलवी,रूद्रांश टाक, तेजस्वी भार्गव और नील शर्मा के साथ योगेश नरूला,रुचि भार्गव, रानी शर्मा, आरजे रवींद्र, आस्था शर्मा और डॉक्टर जितेंद्र शर्मा ने अभिनय किया हैं, शूट से पहले शहर की जानी मानी थिएटर निर्देशक रूचि भार्गव ने कई दिन तक रैगरस एक्टिंग वर्कशॉप ली थी।

बच्‍चों ने शूटिंग को बहुत एंजॉय किया वहीं स्‍कूल के स्‍टाफ के लिए भी फिल्‍म की शूटिंग का अनुभव नया और दिलचस्‍प रहा। इस फिल्‍म में जयपुर से रॉकी एस संतोष एसोसिएट डायरेक्‍टर, अजय कैमरा असिस्टेंट और दीक्षा टांक प्रोडक्शन इंचार्ज रही।
इन दिनों मुम्बई रह रहीं फिल्म की राइटर - डायरेक्टर इरा टाक ने बताया कि 'रेन्बो' जीवन के इंद्रधनुष को कैमरे से कैप्चर करने के इरादे से, बच्चों की दुनिया को बच्चों के नज़रिए से देखने और पेश करने की कोशिश है,उनके लिए दुनिया को और ज़्यादा खूबसूरत और जीने लायक बनाने की तरफ एक कलात्मक पहल है। कैसे बच्चे छोटी चीज़ों से बड़े सबक अपने आप सीखते हैं,कैसे वे जिंदगी के बड़े सबक बन जाते हैं और हमारे जीवन को बेहतर बनाते हैं।


पिकोलो पिक्चर्स के बैनर तले बन रही फिल्म की स्क्रिप्ट स्वयं इरा ने लिखी है।

Share This