सोमवार, 23 जुलाई 2018

उदयपुरवाटी नगरपालिका में वर्क ऑर्डर के छः माह बाद भी काम शुरू नहीं

खबर - विकास कनवा 
पाली डूंगरी के स्थानीय लोगों ने किया काम शुरू नहीं करने का विरोध 
उदयपुरवाटी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
उदयपुरवाटी | कस्बे के विकास कार्य के लिए नगरपालिका में वर्ग ऑर्डर जारी होने के बाद छः माह बाद भी काम शुरू नहीं होने पर स्थानीय लोगों ने वार्ड पार्षदों के साथ नगरपालिका में सोमवार को विरोध प्रदर्शन कर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में लोगों ने कहा है। इंजीनियरों से इन कार्यों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र शुरू कराने की मांग की है। लोगों ने कहा है सात दिवस के भीतर काम शुरू कराने का दावा किया है। लोगों ने कहा है। वर्क आर्डर लेने के बाद काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्टेड किया जाना चाहिए  । साथ ही लोगों ने कहा है जमात से डिवाइडर बना हुआ है। जमात से आगे अति निकट घुमाव होने के कारण आए दिन दुर्घटना हो रही है । पिछले 10 माह के भीतर 5 लोगों की मौत हो चुकी है और आए दिन घुमा के कारण छोटे हादसे हो रहे हैं। जमात से 300 मीटर आगे तक डिवाइडर बनाया जाए तो होने वाले हादसों में कमी आ सकती है।नगर के विभिन्न वार्डों में सीसी रोड, नाली निर्माण व पाइप लाइन के लिए 6 माह पहले टेंडर हुआ था।जिसके बाद लाख के काम अब तक शुरू नहीं हो सके हैं । टेंडर के बाद नगरपालिका ने ठेकेदारों को वर्क आर्डर भी दे दिया है लेकिन इन कार्यों को शुरू करने के लिए ठेकेदारों की रुचि नहीं दिख रही है। स्थानीय लोगों ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की है। इस दौरान बाबा दयालदास महाराज पालिडुंगरी धाम,सीओसी जिला संयोजक नितेश सैनी,बजरंग दल तहसील संयोजक रोहिताश सैनी,पिंटू स्वामी, पवन कुमावत, रामसिंग सैनी, सुनील कुमार सैनी, शीशराम सैनी, मुकेश कुमार सैनी, पिंटू सोनी, सुनील कुमार चेजारा, विकास सैनी, राकेश सैनी, विजय मीणा, मनोज कुमावत आदि मौजूद थे।



काम नहीं करने वालों को ब्लैकलिस्टेड करना चाहिए

ठेकेदारों द्वारा काम पाने के चक्कर मे ले तो लिया जाता है, बिलो दर भरकर भी ले लेते हैं और बाद में काम नहीं कर पाते हैं जिसके कारण समयावधि में काम नहीं हो पाता है । इंजीनियरों की मॉनिटरिंग में भी कमी होती है। काम नहीं करने वालो को ब्लैकलिस्टेड की कार्रवाई भी करनी चाहिए।वर्क आर्डर मिलने के बाद भी काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों को 7 दिवस के भीतर काम शुरू करने निर्देश दिए जाएंगे इसके बाद भी काम नहीं करने पर उन पर कार्रवाई की जाएगी ।


इनका कहना है।

नगरपालिका अधिशासी अधिकारी बात करने की लगातार कोशिश की गई लेकिन नगर पालिका अधिशासी अधिकारी ने फोन उठाना भी मुनासिब नहीं समझा

Share This