दो साल पहले बना गौरव पथ अब किया लोकार्पण ,जगह जगह से टूट चुका है गौरव पथ

खबर - राजेश वैष्णव 
दांता मे अनेक लोकार्पण व शिलान्यास 
दांतारामगढ। चुनाव नजदीक आते ही अब लोकार्पण व शिलान्यास का दौर शुरू हो चुका है। नेताओं में फीता काटने की होड मची है। दांता में भी बुधवार को करीब आधा दर्जन लोकार्पण व शिलान्यास हुए। उनमे दो साल पहले बने गौरव पथ का लोकार्पण करवाकर भाजपा नेताओ ने इसको भी चुनावी साल में भुनाने का प्रयास किया है। जबकि गौरव पथ काफी पुराना ही नहीं बल्कि बनाई गई सीमेंटेेट सडक़ जगह जगह से टूट चुकी है। 
करीब दो साल पहले दांता मुख्य कस्बे को छोड़ दांता से क्रय विक्रय समिति की ओर रामगढ़ रोड़ पर एक किलोमीटर लम्बे गौरव पथ का निर्माण करवाया गया था। गौरव पथ बनकर काफी पुराना हो चुका है तथा अब तो जगह जगह से क्षतिग्रस्त भी हो गया है। यहां के भाजपा नेताओ ने उस गौरव पथ का लोकार्पण बुधवार को सांसद व जिला प्रमुख के हाथो करवाया। इसी प्रकार करीब एक साल पूर्व ग्राम पंचायत भवन परिसर में बने किसान सेवा केन्द्र का लोकार्पण व करीब छ: माह पहले दांता के कब्रिस्तान में नलकूप व टीन शैड का लेकार्पण भी किया गया। वहीं राजकीय सीनियर विद्यालय मे ३२ लाख की लागत से मिनी खेल स्टेडियम का शिलान्यास भी सांसद सुमेधानन्द सरस्वती व जिला प्रमुख अपर्णा रोलण ने किया। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य सुरेश शर्मा व ताराचंद धायल,पलसाना मण्डी अध्यक्ष प्रभुसिंह शेखावत, प्रधान अशोक जाखड़,सरपंच हरकचंद जैन, पंचायत समिति सदस्य कैलाश रावोरिया, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष श्रवण पनवाड़ी, करणसिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे। 

यहां भी भाजपा की कलह 
दांतारामगढ़ में भी बुधवार को भाजपा की कलह सामने आई। बुधवार को दांता में हुए लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रमो मे अनेक जनप्रतिधि नदारद ही नहीं रहे बल्कि मण्डल अध्यक्ष तक को कार्यक्रम की सूचना नहीं दी गई। दांता में हुए लोकार्पण व शिलान्यास की सभी पट्टिओं पर माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हरीश कुमावत का नाम था लेकिन वे नहीं आए। वहीं भाजपा मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश स्वामी को तो कार्यक्रम की सूचना तक नहीं दी गई। वहीं पंचायत समिति सदस्य को ऐन वक्त पर सूचना दी गई। जबकि उपप्रधान बंसत कुमावत सहित अनेक जनप्रतिनिधि नदारद रहे।
बालिकाओं को बांटी साईकिले
भी सांसद सुमेधानन्द सरस्वती व जिला प्रमुख अपर्णा रोलण ने दांता के राजकीय सीनियर विद्यालय में चालीस बालिकाओ को नि:शुल्क साईकिल वितरित की। इस मौके पर प्रधानाचार्य केसरसिंह खीचड़ ने छात्रसंख्या के अनुपात में कमरो की कमी बताई इस पर सांसद ने प्रयास कर और कमरे बनवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। 

Share This