सोमवार, 13 अगस्त 2018

केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने भोपालगढ़ क्षेत्र में सांसद उप यात्रा के माध्यम से पीले चावल बांटकर दिया गौरव यात्रा का निमंत्रण

खबर - पवन शर्मा 
सरकारी योजनाओं से 22 करोड़ लाभार्थियों को सीधा फायदा हुआ :चौधरी
पाली-केंद्रीय विधि और न्याय, कारपोरेट कार्य राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने रविवार को अपने पाली लोकसभा क्षेत्र के भोपालगढ़ विधानसभा व बावड़ी पंचायत समिति के गाँवो  में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजें के नेतृत्व में प्रस्तावित राजस्थान गौरव यात्रा की पूर्व तैयारियों के तहत आयोजित सांसद उप यात्रा के माध्यम से पीले चावल बांटकर ग्रामीणों को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजें की प्रस्तावित राजस्थान गौरव यात्रा के लिए निमंत्रण दिया। चौधरी ने रविवार को खोखरिया गांव स्थित महादेव  मन्दिर में पूजा अर्चना कर सांसद उप यात्रा का विधिवत शुभारंभ किया। उप यात्रा के शुभारंभ अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थकों सहित अपार जनसमूह ने भाग लिया। चौधरी ने सांसद उप यात्रा को लेकर आम लोगों के उत्साह पर खुसी जताते हुए कहा कि यह आम जनता का भाजपा सरकार के प्रति स्नेह दर्शाता है। इस अवसर पर कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि 24 अगस्त दोपहर को भोपालगढ़ विधानसभा की बावड़ी में आयोजित मुख्यमंत्री वसुंधरा राजें की आमसभा में अधिक अधिक से संख्या में भाग लेकर एक बार फिर से भाजपा के हाथ मजबूत करना है। चौधरी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जितना विकास किया है उतना आजतक किसी भी सरकार के कार्यकाल में नही हुआ। चौधरी ने कहा कि यह पहली सरकार है जो वादों पर विश्वास नहीं करती है बल्कि यह सरकार पहले काम करती है फिर बात करती है। चौधरी ने मोदी सरकार के विकास मॉडल का एक उदाहरण देते हुए कहा कि  2014 के आम चुनाव में मोदीजी के नेतृत्व वाली भाजपा को कुल 13 करोड़ वोटरों ने अपना वोट देकर 282 लोकसभा सीटों का आंकड़ा देकर दो तिहाई बहुमत का आशीर्वाद दिया था। मोदीजी ने उसी आशीर्वाद पर खरा उतरते हुए रातदिन काम किया और मात्र 4 साल में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओ से अब तक 22 करोड़ लोगों को सीधा जोड़कर उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभार्थी बनाया है। चौधरी ने कहा जितने वोट 2013 में राज्य विधानसभा में भाजपा को मिले है उससे डबल लाभार्थियों को वसुंधरा राजें के नेतृत्व वाली सरकार ने लाभार्थी के रूप में जोड़कर सीधा फायदा पहुचाया है। चौधरी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और खरीफ फसल का समर्थन डेढ़ गुणा कर किसान के लिए  क्रांतिकारी कदम उठाया है। विधानसभचौधरी ने रविवार सवेरे खोखरिया गाँव के महादेव मंदिर में पूजा अर्चना कर सांसद उप यात्रा की विधिवत शुरुआत की। इसी क्रम में चौधरी ने गुजरावास , बोरावास , सुरपुरा ,आंगणवा , नेतड़ा़ , बावड़ी, लवेरा खुर्द,खेड़ापा,मैलाना,रूदिया,हिरादेसर, भोपालगढ़, आसोप और पालड़ी राणावता में सांसद उपयात्रा कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में प्रस्तावित राजस्थान गौरव यात्रा में भाग लेने के लिए आम लोगों को पीले चावल बांटकर निमंत्रण दिया। इस दौरान सभी गाँवो में आम लोगों ने गाजे बाजे के साथ सांसद उप यात्रा का स्वागत किया और गौरव यात्रा में भारी संख्या में आने का वादा किया।

16 करोड़ 31 लाख के  विकास कार्यो का किया लोकार्पण

केंद्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने सांसद उप यात्रा के दौरान बावड़ी पंचायत समिति व भीपालगढ़ पंचायत समिति में प्रधानमंत्री सड़क योजना द्वारा निर्मित व सांसद निधि से तैयार लगभग 16 करोड़ 31 लाख के 43 विकास कार्यो का लोकार्पण किया। चौधरी ने बावड़ी में प्रधानमंत्री सड़क योजना से निर्मित व सांसद निधि से तैयार आईसीटी लेब के 21 विकास कार्यो के लगभग 11 करोड़ 6 लाख बजट के विकास कार्यो का लोकार्पण किया। इसी तरह चौधरी ने भोपालगढ़ पंचायत समिति में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत पूर्ण हुए 5 करोड़ 47 लाख व 24 लाख की सांसद निधि से निर्मित 8 आईसीटी लेब का भी लोकार्पण किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री दर्जा शम्भूसिंह खेतासर,भोपालगढ़ विधायक व राज्य मंत्री कमसा मेघवाल, राज्य खादी ग्राम उधोग बोर्ड के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री दर्जा जसवंतसिंह विश्नोई,संसदीय सचिव भैराराम सियोल, जिला भाजपा महामंत्री व सांसद उप यात्रा के जिला संयोजक  डॉ सोहन चौधरी, जिला मंत्री धर्माराम, मंडी डारेक्टर घनश्याम दाधीच,गौरव यात्रा भोपालगढ़ संयोजक फरसाराम विश्नोई,भोपालगढ़ प्रधान चिमनसिंह धेडु,उप प्रधान बावडी प्रेमलता प्रजापत, बनाड़ मंडल अध्यक्ष उगमसिंह देवासी, बावड़ी मंडल अध्यक्ष पुनाराम माचरा, भोपालगढ़ मंडल अध्यक्ष नरसिंहराम सारण, आसोप मंडल अध्यक्ष नाहरसिंह, जिला उपाध्यक्ष श्रीमती किरण डांगी, ओमाराम मेघवाल जिला महामंत्री एससी मोर्चा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुरेश बाबल, पवन आचार्य युवा जिला उपाध्यक्ष,मंडल महामंत्री ओमजी गोड,युवा अध्यक्ष महेंद्र पुनिया जेठाराम डूडी,कानाराम सांखला, खेड़ापा सरपंच हीराराम चौधरी सहित भाजपा पदाधिकारी औऱ सैकड़ो कार्यकर्ता भी साथ मे उपस्थित थे।

 आज ओसिया , तिवरी क्षेत्र में चौधरी की सांसद उप यात्रा
केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी  13 अगस्त सोमवार को ओसिया व तिवरी पंचायत समिति के गांवो में सांसद उपयात्रा के अन्तर्गत जनसम्पर्क करेंगे। चौधरी प्रातः 09.00 बजे: तिंवरी से सांसद उप यात्रा का शुभारंभ करेंगे। इसी क्रम में 10.00 बजे: रामपुरा, 10.15 बजे: मथानिया, 10.30 बजे: बिंजवाडि़या,11.00 बजे: बालरवा,11.30 बजे: तिंवरी,12.00 बजे: तिंवरी दोपहर 01.30 बजे: जैलू, 2.30 बजे: औसियां,02.45 बजे: मांडियाई कलां , 03.00 बजे: गोपासरिया ,3.30 बजे: औसियां, 4.00 बजे: औसियां , सायं 6.30 बजे: नेवरा रोड़ और 7.00 बजे: उम्मेद नगर में सांसद उपयात्रा के माध्यम से आम लोगों को पीले चावल बांटकर राजस्थान गौरव यात्रा के लिए निमंत्रण देंगें। इस दौरान क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि ,पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी साथ रहेंगे।

Share This