गुरुवार, 2 अगस्त 2018

राजस्थान गो सेवा समिती का प्रतिनिधि मण्डल मिला गृहमन्त्री राजनाथ सिंह से


खबर - प्रेम रतन 
बन्द किये गये आपदा के अनुदान को शीघ्र चालू करने की करी मांग* 
डूंडलोद - राजस्थान के अकाल प्रभावित क्षेत्र की समस्त गोशालाओ के गो वंश को वर्षो से केन्द्र सरकार के द्वारा सहायता राशि मिलती रही है जिसको वर्तमान मे केंद्र सरकार ने बन्द कर दिया जिसके कारण राजस्थान के अकाल प्रभावित 13 जिलो की गोशालाओ का अनुदान अटक गया जिस वजह से गोशाला संचालक चारा नही खरीद पा रहे है। और गोशाला मे पल रहे हजारो गो वंश के सामने चारे के अभाव का संकट खड़ा हो गया।
      *राजस्थान गो सेवा समिती* इसके लिए पिछले चार माह से संघर्ष कर रही है और इसी विषय को लेकर राजस्थान गो सेवा समिती के *वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री रघुनाथ भारती* के नेतृत्व मे राजस्थान के *पाँच सांसदो* के साथ दिल्ली मे *केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह* से उनके आवास पर *राजस्थान गो सेवा समिति* का प्रतिनिधि मण्डल मिला और इस निर्यण को अव्यवहारिक बताते हुये जल्दी वापिस लागू करवाने के लिये पुरजोर मांग की। *गृहमंत्री राजनाथ सिंह जी* को विषय पहले से अवगत था उन्होंने पूर्ण विश्वास दिलाया कि फाइल को जल्दी दुरस्त करते है     ज्ञात रहे कि *राजस्थान गो सेवा समिती* इसके लिये 10 अप्रेल 2018 को भी गृहमन्त्री से मिलकर ज्ञापन दे चुकी है और 12 जून को जयपूर मे 500 गो भक्त सन्तो के नेतृत्व मे भी *प्रधानमंत्री* के नाम ज्ञापन दिया गया था इसके बाद भी इस निर्यण को न बदलने से गोभक्तो मे काफी आक्रोश है।
         *गो सेवा समिति के प्रवक्ता* ने जानकारी दी कि इस मौके पर *सन्त रामदास जी उपाध्यक्ष गो सेवा समिती*, सन्त श्री आत्मानन्द जी,स्वामी श्री महेशानन्दजी,केंद्रीय मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सांसद जोधपूर, श्री सीआर चौधरी सांसद पाली,श्री सुमेधानन्द सरस्वती सांसद सीकर,श्री रामचरण बोहरा सांसद जयपूर,श्री रामनारायण डूडी सांसद राज्यसभा साथ मे मौजूद थे।

Share This