गुरुवार, 2 अगस्त 2018

मार्च 2019 से पहले पूर्ण होने ज़िले में NHAI के कार्य : सांसद अहलवात

खबर - पवन शर्मा 
जल्द शुरू होगा धरातल पर यमुना जल का कार्य : सांसद अहलावत
सूरजगढ़। जिले में निर्माणधीन नेशनल हाइवे पर अगले वर्ष मार्च के बाद गाड़ियों सरपट रफ़्तार से दौड़ने लगेगी। गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग व जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी को इस प्रकार की जानकारी सांसद संतोष अहलावत ने नई दिल्ली में उनके कार्यालय में हुई मुलाकात के दौरान बताई। सांसद संतोष अहलावत केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग  एवं जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी से मुलकात करते हुए शेखावाटी क्षेत्र में यमुना जल पहुंचाने के लिए उनके द्वारा की गयी शुरुवात के लिये उनका आभार जताया। सांसद संतोष अहलावत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बताया की यमुना के लिए डी.पी.आर बनाने का कार्य चल रहा है तथा शीघ्र ही समाप्त कर लिया जायेगा। सांसद अहलावत ने केंद्रीय मंत्री को बताया की किस प्रकार पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा यमुना जल के नाम पर जिले की भोली भाली जनता को ठगा ओर लम्बे समय तक यमुना जल को लेकर राजनीती की गई।

सांसद संतोष अहलावत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को ज़िले में चल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्यों की प्रगति से भी अवगत कराया तथा आग्रह किया जल्द जल्द से सभी कार्यों को पूर्ण कराया जाएँ। माननीय केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद संतोष को आश्वश्त किया की झुंझुनू ज़िले के विकास के लिए सरकार की ओर कोई कमी नहीं की जाएगी। सरकार शेखावाटी के लोगो के साथ ओर ज़िले के लम्बे समय से लंबित कार्यों को पूर्ण करने के लिए कटिबद्ध है। बात चाहे ज़िले में पर्याप्त एवं उत्तम सडकों की हो या फिर यमुना जल को लाने की सरकार सभी कार्यों की निगरानी कर रही है और जल्द से जल्द सभी विकास कार्यों को पूर्ण कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ।
संसद में पूछा प्रश्न  
सांसद संतोष अहलावत ने गुरुवार को संसद में अतारांकित प्रश्न के माध्यम से केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से राजस्थान सहित देश में बने रहे नए राष्ट्रीय राजमागों के निर्माण को पूरा करने के लिए सरकार द्वारा तय किये गए नए लक्ष्य से सम्बन्धी प्रश्न भी पुछा गया। केंद्रीय राज्यमंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री मनसुख एल.मंडाविया ने सांसद अहलावत के प्रश्न का जवाब देते हुए बताया की सरकार द्वारा देश में बन रहे 295 नए राष्ट्रीय राजमार्ग जिसमे से 18 राजस्थान राज्य में है का निर्माण कार्य मार्च 2019 तक पूर्ण कर लिया जायेगा, जिसमे झुंझुनू ज़िले में बन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग भी सम्मलित है। संतोष अहलावत के प्रश्न के जवाब ने सरकार ने यह भी बताया की राजस्थान में 9 ऐसी भी परियोजनाएं है जिनमे विलाभ हो रहा है जिसके मुख्य कारण भूमि अधिग्रहण, जन उपयोगी सुविधाओं के अंतरण, मिटटी/गिट्टी के अनुपलब्धता, पर्यावरण/वन/वन्यजीव स्वीकृति, रेलवे के साथ आर.ओ.बी और आरयूबी आदि है।    पत्रकारों में बातचीत में सांसद अहलावत ने बताया की उनकी केंद्रीय  सड़क परिवहन एवं राजमार्ग  एवंम जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात लाभकर रही। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने आश्वस्त किया है की ज़िले के सभी विकास कार्यों को जल्द से पूर्ण किया जायेगा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो वादे लोगो से किये है उनको पूरा करने के लिए कटिबद्ध है और सभी विकास कार्यों पर काम चल रहा है। जल्द ही लोगो के सामने एक नए एवं स्वर्णिम भारत का खिलता हुए चेहरा सामने आएगा।

Share This