पोदार जी.पी.एस. ने विश्व बालिका दिवस और विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया


नवलगढ़:- श्रीमती गोदावरीबाई रामदेव पोदार सी. सै. स्कूल एवं श्रीमती स्नेहलता के पोदार टायनी टोडलर प्ले स्कूल, नवलगढ़ में आज विश्व बालिका दिवस और विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पोदार स्कूल के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें तनावग्रस्त जीवन-शैली में बिगड़ते मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इसके प्रति जागरूकता पैदा करने और बचने के उपायों के बारे में एक चलचित्र प्रदर्शित किया गया। 
वहीं दूसरी ओर लड़कियों द्वारा चुनौतियों को पहचानना और उनका सामना करना तथा उनकी आवश्यकताओं को उजागर करना, लड़कियों के सशक्तिकरण को बढ़ावा देना व उनके मानवाधिकारों को पूरा करने में सहायता करने के लिए विश्व बालिका दिवस मनाया गया। इस अवसर पर भारत सरकार के राष्ट्रीय अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं जैसे विभिन्न अभियानों की चर्चा की गई। गौरतलब है कि विश्व बालिका दिवस बालिकाओं के प्रति विभिन्न उद्देश्यों के पहल करने के लिए मनाया जाता है। इस कार्यक्रम में विद्यालय के विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय प्राचार्या श्रीमती सोनिया मिश्रा ने विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया और बालिका संबल पर जोर दिया और उनकी विभिन्न विभागों में भूमिकाओं की सराहना की। 
पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन श्री कांतिकुमार आर पोदार और ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार ने शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि राष्ट्र की खुशहाली हमारी बेटियों की गरिमा में निहित हैं।


Share This