राजे तक पहुंचाए मेयर पद के नाम

खबर -प्रशांत गौड़ 
-अब मेयर पद पर नाम होगा तय
-राजवी, सराफ, लाहोटी ने सुझाए नाम 
-निर्मल नाहटा के नाम की भी चर्चा
जयपुर। नगर निगम जयपुर महापौर का चुनाव जल्द हो सकता है। इस पद के लिए भाजपा के जयपुर के जीते सभी विधायकों ने अपनी -अपनी बात आलकमान तक पहुंचा दी है। अब पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तय करेंगी कि अगला महापौर कोन होगा। नियमानुसार अशोक लाहोटी को चार दिन बाद यह पद छोडऩा है। वहीं ओबीसी कोटे से निर्मल नाहटा के नाम की फिर से चर्चा है।
सूत्रों की माने तो जीते हुए विधाायक अपनी विधानसभा क्षेत्र से मेयर चाहते है ताकि आने वाले एक साल में वह अपने क्षेत्र में निगम कोटे से आने वाले विकास के बेहतरीन कार्य करा सके।विद्याधर नगर विधायक नरपत सिंह राजवी, मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ और सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी लगातार प्रदेशाध्यक्ष पर दवाब बनाए हुए है इस कारण महापौर चयन में विवाद सामने आ रहा है। सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी मेयर पद छोडऩे से उनकी पसंद को ही तरजीह देना चाहते है ताकि निगम में उनका दबदबा बना रहे है तो पिछली बार भी कालीचरण सराफ , राजवी अपने क्षेत्र से मेयर की मांग की थी उनका भी पूरा दवाब है।   माना जा रहा है कि ओबीसी कोटे से भी कोई मेयर हो सकता है। सूत्रों की माने तो जयपुर जिलाध्यक्ष संजय जैन और जैन समाज की ओ से निर्मल नाहटा को ही नाम फिर दौड़ में है। नाहटा की स्वच्छ छवि और लोगों से जुड़े रहे है और उनके समय निगम में विकास कार्यों ने गति पकड़ थी। ऐसे में नाहटा का नाम भी प्रबलता से आगे है।
राजपाल खेमे से राखी राठौड़ के नाम आगे 
इस दौड़ में वो  विधायक प्रत्याशी शामिल है जो चुनाव हार चुके है। सूत्रों की माने तो राजपाल सिंह शेखावत और अरुण चतुर्वेदी की ओर से राखी राठौड़ और मान पंडित का नाम सामने आ रहा है वहीं मोहनलाल गुप्ता और सरेन्द्र पारीक का खेमा डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज या परकोटे से ही किसीको मेयर बनाने का दवाब डाल रहा है। वहीं अशोक लाहोटी यहां पद सांगानेर से ही किसी को देना चाहते है जिसमें विष्णु लाटा  सबसे ऊपर चर्चा में है तो मुकेश ल यानी का नाम भी अब चर्चा में आ चुका है। इसके साथ भगवत सिंह देवल, अशोक गर्ग भी अपनी दावेदारी मजबूत मान रहे है।
राजे की पसंद से ही बनेगा महापौर 
माना जा रहा है कि सभी विधायकों की ओर से अपने -अपने नाम सुझा दिए गए  है। इसके बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ही तय करेगी कि अगला महापौर कोन होगा।  यह भी माना जा रहा है कि ब्राह्मण, राजपूत या ओबीसी कोटे से नया मेयर हो सकता है। इसमें  डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज, राखी राठौड़, विष्णु लाटा के बाद सबसे प्रमुखता से नाम पूर्व महापौर निर्मल नाहटा का है माना जा रहा है कि एक बार फिर मेयर पद पर झगड़ा निपटाने के लिए चौकान्ने वाला नाम सामने आ सकता है। इन दिनों नगर निगम कार्यालय से लेकर बीजेपी प्रदेशकार्यालय तक मेयर पद प्रत्याशी पार्षद चक्कर लगा रहे है ताकि इस पद के लिए उनका नाम पर मुहर लग जाए।

Share This