विधायक दल की बैठक में लगेगी नाम पर मुहर

खबर - प्रशांत गौड़ 
-आलकमान ने चुना, अब विधायकों की बारी
जयपुर। राजस्थान में 11 दिसम्बर के बाद से मुख्यमंत्री पद पर चला आ रहा बड़ा सस्पेंस अब खत्म हो चुका है। आलकमान जिस नाम को मंजूरी दे चुका है उसको एक प्रक्रिया और औपचारिकता के तहत विधायक दल की बैठक में मंजूरी मिल जाएगी। 
आलकमान ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को राजी कर लिया है जिसके बाद दोनों खेमों में स्वीकृति बनती दिख रही है। इसके बाद राहुल गांधी के आए ट्विीट से तय हो गया कि राजस्थान में आज सीएम घोषित हो जाएगा। इस ट्विीट में पहली तरफ अशोक गहलोत, बीच में राहुल गांधी और इसके बाद सचिन पालयट मौजूद है। इस फॉटो पर राहुल गांधी नेटिवीट कर लिया है कि द यूनाइटेड क्लर  ऑफ राजस्थान।  हालांकि इस फॉटो में दोनो मुस्करा रहे है लेकिन इसमें  अशोक गहलोत की खुशी को देखकर कांग्रेसजन उनके लिए शुभ संदेश होने का अंदाजा पहले ही लगा रहे है इस कारण जयपुर में गहलोत निवास पर खुशी मनने का दौर शुरू हो चुका है।
इसके बाद सचिन पायलट और अशोक गहलोत एक ही विमान से जयपुर के लिए रवाना हो चुके है जहां 4.30 बजे बाद एक पीसी भी होगी जिसमें कुछ घोषणा होने के आसार है हालांकि परम्परा अनुसार नाम की घोषणा विधायक दल की बैठक के बाद देर शाम तक हो सकती है।
राज्यपाल से मांगा समय
जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने अब राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है जिसके बाद उनको विधायक दल के नेता का नाम सौंपा जाएगा जिसके बाद मंत्रीमंडल के साथ शपथग्रहण समारोह कीतिथि भी बताई जाएगी जिस पर राज्यपाल की अहम स्वीकृति मिलेंगी।
पीसीसी में बढ़ाई सुरक्षा
 दिल्ली से दोनो नेताओं के आने की जानकारी के बाद पुलिस बल बढ़ा दिया गया है पीसीसी के दोनो तरफ आम लोगों की आवाजाही बंद हो चुकी है। वहीं भीड़ को दूर किया जा रहा है ताकि नाम घोषणा के बाद कुछ माहौल अशांत होने पर संभाला जा सके।

Share This