पोदार काॅलेज के एम.एस.सी. (गणित) विभाग के सीनियर को दी गई विदाई।

नवलगढ़ -दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित संस्था पोदार काॅलेज, नवलगढ में आज दिनांक 12.02.2019 को गणित विभाग के एम. एस. सी. उतराद्र्व विद्यार्थियों के लिए विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विदाई समारोह का शुभारम्भ पोदार शिक्षण संस्थाओं के शैक्षणिक निदेशक डाॅ. वी. एस. शुक्ला, महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह, उप-प्राचार्य डाॅ. विनोद कुमार सैनी, गणित विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. विद्याधर शर्मा ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।
इस अवसर पर एम. एस. सी. के विद्यार्थियों ने संगीत, लोकगीतों एवं नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतिया दी जिसमे कुमारी किरण एवं अरविन्द गुर्जर की प्रस्तुति आकर्षण का केन्द्र रही। इस अवसर पर कुमारी सरोज सुण्डा को मिस फेयरवेल तथा आशीष कुमावत को मिस्टर फेयरवेल चुना गया।
विदाई सम्मान समारोह के अवसर पर शैक्षणिक निदेशक डाॅ. वी. एस. शुक्ला ने एस. एस. सी. उतराद्र्व के छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य कि कामना करते हुए कहा कि सभी छात्र-छात्राएॅ भविष्य में अपना शिक्षण कार्य अनवरत रखे व गणित विषय को अपने दैनिक जीवन में संस्कार के साथ प्रयोग करना जारी रखे। प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएॅ देते हुए शोध कार्य में रूची रखकर गणित विषय में नवाचार करने के लिए प्रेरित किया । उप-प्राचार्य डाॅ. विनोद कुमार सैनी ने छात्रो को विदाई समारोह के शानदार आयोजन की बधाई देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएॅ प्रेषित की । गणित विषय के विभागाध्यक्ष प्रो. विद्याधर शर्मा ने महाविद्यालय परिवार की ओर से शुभकामनाएॅ देते हुए कहा छात्र-छात्राओं को उनके प्रत्येक साधित लक्ष्य में विजय प्राप्त हो। साथ ही छात्र-छात्राओं को नसीहत देते हुए कहा कि आप कही भी रहे पर पोदार काॅलेज की संस्कृति व तहजीब को जिंदा रखें। गणित विषय के सहायक व्याख्याता प्रो. महिपाल सिंह ने एम.एस.सी. के छात्र-छात्राओं को कहा कि भविष्य में गणित विषय संबंधित जानकारी के लिए पोदार काॅलेज, नवलगढ का गणित विभाग सदैव उनके लिए तैयार रहेगा। 
कार्यक्रम के अन्त में सहायक व्याख्याता प्रो. दीपेश भारद्वाज द्वारा गणित विभाग की ओर से सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। विदाई समारोह के अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. विद्याधर शर्मा व सहायक व्याख्याता प्रो. महिपाल सिंह, प्रो. दीपेश भारद्वाज, प्रो. गौरव यादव एवं प्रो. कविता सैनी उपस्थित रहें। 
पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन कांतिकुमार आर पोदार एवं ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार ने समस्त छात्र/छात्राओं को अपनी ओर से शुभकामनाएँ प्रेषित की तथा महाविद्यालय में भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम सम्पन्न होते रहे, जिससे कि विद्यार्थियों का सर्वागीण विकास हो सकें। 


Share This