पोदार जी.पी.एस. व हिन्दी माध्यम स्कूल के बोर्ड के विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री द्वारा ‘‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’’ का सीधा प्रसारण देखा व सुना।

नवलगढ़:- दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित जी.पी.एस. व हिन्दी मिडियम स्कूल के 10वीं व 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री द्वारा ‘‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’’ का कांतिकुमार आर. पोदार काॅन्फ्रेंस हाॅल में सीधा प्रसारण देखा व सुना। इस कार्यक्रम में देश -विदेश  में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने विडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री से सवाल पूछे। विद्यार्थियों के सवालों के प्रत्युत्तर में प्रधानमंत्री द्वारा ‘‘टाइम मैनेजमेंट’’ परीक्षा को एक उत्सव व अवसर मानकर स्वयं को कसौटी पर कसते रहना चाहिए जैसे मार्गदर्शक टिप्पणियों से स्कूल के बोर्ड के विद्यार्थियों ने लाभ उठाया। प्रधानमंत्री द्वारा की गई ‘‘नाॅलेज के पीछे दौडों, माक्र्स आपके पीछे दौडगें’’ टिप्पणी ने विद्यार्थियों को उत्साहजनक प्रेरणा प्रदान की। इस सीधे प्रसारण को बोर्ड के विद्यार्थियों व स्टाॅफ सदस्यों ने बड़ी गंभीरता व तन्मयता से देख सुनकर इससे सकारात्मक प्रेरणा ग्रहण कर ‘‘नाॅलेज एक्वायर’’ के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।
पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन कांतिकुमार आर. पोदार व ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार का मानना है कि विद्यार्थियों को इस प्रकार के प्रेरणास्पद कार्यक्रमों को देखना व दिखाना चाहिए। ऐसे कार्यक्रमों से विद्यार्थियों में नया उत्साह व सकारात्मक प्रेरणा पैदा होती है तथा उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।

Share This