बुधवार, 19 फ़रवरी 2020

पोदार काॅलेज के एम एस सी उतरार्द्ध गणित विभाग के विद्यार्थियों का विदाई सम्मान समारोह का आयोजन

नवलगढ़ -दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित संस्था पोदार काॅलेज नवलगढ में गणित विभाग के एम  एस ण् सी  उतरार्द्ध  विद्यार्थियों  के लिए विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।विदाई समारोह का शुभारम्भ पोदार शिक्षण  सस्था के अधिशाषी निदेशक  श्री एमडी   शानबाग  महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ  सत्येन्द्र सिंह उप.प्राचार्यडाॅ  विनोद कुमार सैनी गणित विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो  विद्याधर शर्मा ने माॅ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीपप्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर एमएससी  के विद्यार्थियों ने संगीतए लोक गीतों एवं नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतियाॅ दी जिसमे सुचिता जांगिड  स्वास्तिका कुमारी एवं निखिल जानू की प्रस्तुति आकर्षण का केन्द्र रही।इस अवसर पर स्वास्तिका कुमारी को मिस फेयरवेल तथा प्रकाश सैनी को मिस्टर फेयरवेल चुना गया।

विदाई सम्मान समारोह के अवसर पर प्राचार्य डाॅ सत्येन्द्र सिंह ने एस एस सी उतराद्र्व के छात्र.छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा किस भी छात्र.छात्रा भविष्य में अपना शिक्षण कार्यअनवरत रखे व गणित विषय को अपने दैनिक जीवन में संस्कार के साथ प्रयोग करना जारी रखे।उप.प्राचार्य डाॅ विनोद कुमार सैनीने विद्यार्थियों को शुभकामना देते हुए शोध कार्य में रूचि रखकर गणित विषय में नवाचार करने के लिए प्रेरित किया।गणित विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो  विद्याधर शर्मा ने छात्रो को विदाई समारोह के शानदार आयोजन की बधाई देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना प्रेषित की । साथ ही छात्र.छात्राओं को नसीहत देते हुए कहा कि आप कही भी रहे पर पोदार काॅलेज की संस्कृति व तहजीब  को जिंदा रखें। गणित विषय के व्याख्याता प्रो  महिपाल सिंह ने महाविद्यालय परिवार की ओरसे शुभकामना देतेहुए कहा छात्र.छात्राओं को उनके प्रत्येक साधित लक्ष्य में विजय प्राप्त हो। गणित विषय के सहायक व्याख्याता प्रो भूपेन्द्र पूनिया ने एमएससी  के छात्र.छात्राओं को कहा कि भविष्य में गणित विषय से संबंधित जानकारी के लिए पोदार काॅलेज  नवलगढ का गणित विभागसदैव उनके लिए तैयाररहेगा।

कार्यक्रम के अन्त में सहायक व्याख्याता प्रो विकास वर्मा द्वारा गणित विभाग की ओर से सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।विदाई समारोह के अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो  विद्याधर शर्मा व सहायक व्याख्याता प्रो  महिपाल सिंहए प्रो  भूपेन्द्र पूनिया  प्रो  विकास वर्मा एवं प्रो  चन्द्रशेखर शर्मा उपस्थित रहें।

पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन माननीय श्री कान्ति कुमार आर पोदार एवं ट्रस्टी सुश्री वेदिका बाई जी पोदार ने प्राचीन समय  से चली आ रही विदाई सम्मान समारोह संस्कृति को अनवरत रूप से आयोजित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा इसके लिए गणित विभाग के सभी व्याख्याताओं एवं समस्त विद्यार्थियों को बधाई देक शुभकामना प्रेषित की ।




Share This