रविवार, 7 मार्च 2021

डी.पी.एस डूण्डलोद में मनाया अचीवर्स-डे।


डूण्डलोद ।
डूण्डलोद पब्लिक स्कुल, डूण्डलोद में आज अचीवर्स डे मनाया गया। कार्यक्रम में  कोरोना गाइडलाइन की अनुपालना करते हुए कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों को विभिन्न गतिविधियों एवं प्रतियोगिताओं हेतु पुरस्कृत किया गया। इसमें सत्र 2019-20 के 6 से 8 वर्ग में नव्या झाझरिया, कक्षा 9 में पलक शर्मा, कक्षा 11 विज्ञान वर्ग में विनय शेरावत और वाणिज्य वर्ग में नेहा शर्मा को प्रथम स्थान प्राप्त करने हेतु सम्मानित किया गया। शत-प्रतिशत उपस्थिति के लिए 164 विद्यार्थियों को, अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 27 विद्यार्थियों को, श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 10 कक्षा मोनिटर को, 10 श्रेष्ठ प्रीफेक्ट तथा 10 श्रेष्ठ बस प्रीफेक्ट को भी सम्मानित किया गया । इस अवसर पर स्कूल का मान बढ़ा कर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले स्कूल बैंड में प्रतिभागी रहे 34 विद्यार्थियों को, मार्चपाॅस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले दल के 38 विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। सीसीए जूनियर चैंपियनशिप में ग्रीन हाउस मास्टर पंकज शर्मा तथा सीनियर वर्ग में येलो हाउस मास्टर विनोद ढाका, बॉर्डर सीसीए एक्टिविटी के  प्रभारी रविकांत शर्मा को उनकी सराहनीय गतिविधियों के लिए सम्मानित किया गया। यह भी उल्लेखनीय है कि पीटीएम के अवसर पर कक्षा अध्यापक अध्यापिकाएं अपने कक्षा की सज्जा में जो उल्लेखनीय प्रयास करते हैं उनके इस कार्य हेतु भी 24 कक्षा अध्यापक अध्यापिकाओ को सम्मानित किया गया । 

इस अवसर पर बोलते हुए संस्था सचिव बी एल रणवा ने कहा की जीवन में सफल होने के लिए शैक्षिक गतिविधियों के साथ-साथ सह शैक्षणिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए कोरोना काल में विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में जिस प्रकार के उत्कृष्ट परिणाम विद्यार्थियों ने दिए हैं वह सराहनीय है उन्होंने कहा कि इस महामारी में भी हमारे विद्यार्थी शिक्षक एवं कर्मचारी जिस प्रकार लगातार कार्य करते रहें वह उनकी दृढ़ निष्ठा को प्रकट करता है मैं उन सभी के सुखद भविष्य की कामना करता हूं । 

प्राचार्य जी प्रकाश ने कहा कि जीवन में सुनहरी सफलता के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उचित मार्गदर्शन में कठिन परिश्रम सतत करते रहना चाहिए बाधाएं एक कर्मवीर के लिए पुनः तैयारियों का अवसर होती है उन्होंने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को आने वाली चुनौतियों जैसे नव सत्र और बोर्ड परीक्षाओं के लिए भी दृढ़ प्रतिज्ञ होकर कार्य करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि परिश्रम कभी भी व्यर्थ नहीं जाता अच्छे परिणाम अवश्य आएंगे ऐसा हमें विश्वास है। संपूर्ण सत्र में विशेष रूप से ऑनलाइन में सफलता पूर्वक विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए अमित सोनी तथा सीसीए प्रभारी शशि ढ़ाका का आभार व्यक्त किया।





Share This