सोमवार, 19 जुलाई 2021

‘‘नवलगढ़ गौरव’’ऑनलाईन क्विज 26 जुलाई को



नवलगढ़। स्थानीय पोदार महाविद्यालय द्वारा दिनांक 26 जुलाई, 2021 सोमवार को ऑनलाइन क्विज का आयोजन किया जायेगा।

प्राचार्य डॉ. सत्येन्द्र सिंह के अनुसार महाविद्यालय द्वारा 11 वीं एवं 12 वीं उतीर्ण छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाईन क्विज का आयोजन किया जा रहा है । जिसमें 80 %या अधिक अंक अर्पित करने वाले सहभागियों में से प्रथम 9 स्थानों पर आने वाले विद्यार्थियों को ‘‘नवलगढ़ गौरव’’ सम्मान से सम्मानित किया जायेगा साथ ही इन विद्यार्थियों को महाविद्यालय में प्रवेश लेने पर शुल्क में 50%की छूट भी प्रदान की जायेगी।

संकाय विकास कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथिडॉ. सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि क्विज का उ६ेश्य छात्र-छात्राओं को अकादमिक गतिविधि के माध्यम से प्रेरित करना और प्रतिभाओं को वित्तिय सहायता प्रदान करना है।

क्विज में निर्धारित अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में प्रवेश लेने के पश्चात् ‘‘किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना’’ अथवा व्यक्तित्व विकास से सम्बन्धित 21 दिवसीय प्रशिक्षण में से एक कार्यक्रम निशुल्क उपलब्ध करवाया जायेगा।

इससे पूर्व संकाय विकास कार्यक्रम के अवसर पर उप-प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार सैनी ने सत्र 2021-22 की गतिविधियां और योजनाओं पर विस्तृत प्रकाश डाला।

कार्यक्रम के अन्तिम सत्र में डीन विज्ञान संकाय डॉ. के. बी. शर्मा ने सम्प्रेक्षण कला, अभिप्रेरणा एवं संगठन व्यवहार विषयों पर बहुआयामी परिचर्चा करते हुए उपस्थित संकाय सदस्यों को व्यक्तित्व विकास के लिए विभिन्न शैक्षणिक टूल्स के माध्यम से अभिप्रेरित किया । डॉ. शर्मा ने बताया कि नई शिक्षा प्रणाली के अनुरूप ऑनलाईन क्विज में विभिन्न विषयों के व्यवाहारिक उपयोग के सन्दर्भ में छात्र -छात्राओं को अवगत करवाने का प्रयास किया जायेगा।

कार्यक्रम में विभिन्न संकाय के 25 से अधिक शिक्षणसाथी उपस्थित थे। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. एस.एल. जोशी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।





Share This