सोमवार, 31 जनवरी 2022

उषा शर्मा ने मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण किया


जयपुर।
भारतीय प्रशासनिक सेवा की वरिष्ठ अधिकारी  उषा शर्मा ने सोमवार को यहां शासन सचिवालय में मुख्य सचिव के पद पर कार्यभार ग्रहण किया।  निवर्तमान मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने उन्हें पदभार सौंपा। इस अवसर पर सचिवालय सेवा वर्ग के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 

इस अवसर पर शर्मा ने कहा कि सभी जनसमस्याओं का निस्तारण करना उनकी सर्वाेच्च प्राथमिकता होगी। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि महिलाओं से संबंधित सभी फ्लैगशिप योजनाओं का क्रियान्वयन सुचारु रूप से हो। 

 शर्मा ने कहा कि शासन में जनसहभागिता को सुनिश्चित किया जाएगा। इसलिए वे आमजन के दर्द को भली भांति समझती है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत की मंशानुरुप राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करना है।

ज्ञातव्य है कि  शर्मा 85 बैच की वरिष्ठ अधिकारी है। इससे पहले वे केन्द्रीय सचिव, युवा कार्यक्रम विभाग, महानिदेशक भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण, केन्द्रीय अतिरिक्त सचिव प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग, आयुक्त उद्योग, जयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त, जिला कलक्टर बूंदी, अजमेर इत्यादि जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुकी है।


Share This