रविवार, 13 मार्च 2022

पोदार कॉलेज के विद्यार्थियों का खेल एवं सांस्कृतिक सप्ताह आरम्भ




नवलगढ़
-दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित पोदार कॉलेज के विद्यार्थियों का खेल कूद एवं सांस्कृतिक सप्ताह का आयोजन पोदार पवेलियन में आरम्भ हुआ ।

श्री बीरबल सिंह गोदारा, जिला परिषद सदस्य , श्री मनोज यादव निदेशक प्रेरणा स्कूल, नवलगढ़, प्रो. एम.सी. मालू, सचिव दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट, श्री सुबेनॉय तालुकदार, सी. ई.ओ., पोदार कॉलेज के प्राचार्य, डॉ. सत्येन्द्र सिंह, उप-प्राचार्य, डॉ. विनोद कुमार सैनी के आतिथ्य में उद्घाटन हुआ । उद्घाटन सत्र में पवेलियन खेल मैदान में अतिथियों द्वारा झंडा रोहण किया गया । प्राचार्य डॉ, सत्येन्द्र सिंह ने अपने उद्दबोधन द्वारा अतिथियों का स्वागत किया एवं खेल कूद सप्ताह के आयोजन की घोषणा की । इस अवसर पर खेल प्रभारी कॉलेज के पी.टी.आई. श्री राजेन्द्र भास्कर ने साप्ताहिक खेल गतिविधियों के विवरण से अवगत करवाया ।

इस दौरान वॉलीबॉल का उद्घाटन मैच पिम्स एवं कला वर्ग के विद्यार्थियों के बीच सम्पन्न हुआ । जिसमें कला वर्ग के विद्यार्थियों ने मैच जीता । पिम्स के विद्यार्थी उप विजेता रहें । कला वर्ग के विद्यार्थी नवीन खीचड़ ने अपने खेल का श्रेष्ठ प्रदर्शन किया । इस अवसर पर छात्राओं की गोला फैंक प्रतियोगिता हुई ।जिसमें बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा प्रियंका ने प्रथम स्थान, बी.एस सी प्रथम वर्ष की छात्रा सोनू ने द्वितीय स्थान एवं एम.एस.सी. रसायन विज्ञान की छात्रा निशा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

छात्र वर्ग में बी.एस सी. तृतीय वर्ष के संतकुमार ने प्रथम स्थान, बी.एस सी तृतीय वर्ष के देवेन्द्र सिंह ने द्वितीय स्थान एवं बी.एस सी. तृतीय वर्ष के सचिन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

इस अवसर पर अतिथियों ने खिलाडी विद्यार्थियों को अपने उद्दबोधन में खेलने के लिए प्रेरित किया और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के माध्यम से अपने प्रगति के प्रेरित किया ।

पोदार कॉलेज के उप प्राचार्य, डॉ. विनोद कुमार सैनी ने अतिथियों को धन्यवाद दिया और खिलाड़ी विद्यार्थियों को अनुशासन में रहकर खेलने के लिए प्रेरित किया ।

ट्रस्ट के चेयरमैन श्री राजीव के पोदार, सुश्री वेदिका पोदार एवं निदेशक श्री एम.डी. शानभाग ने खेल को जीवन का महत्वपूर्ण अंग बताया और सन्देश किया कि खेल से स्वास्थ्य ठीक रहता है । विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों को नियमित रूप से खेल को अपनाने के प्रेरित किया । 

 



Share This