मंगलवार, 31 मई 2022

दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के अध्यक्ष बने श्री राजीव के. पोदार

नवलगढ -नवलगढ के दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट में आज दिनांक 25.05.2022 को प्रबंधन समिति की मिटिंग का आयोजन हुआ। मिटिंग के प्रारम्भ में  पूर्व चेयरमैन श्री कान्तिकुमार आर. पोदार को सर्वप्रथम दो मिनट का मौनधारण कर भावभिनि श्रद्धाजंली दी गई श्रद्धाजंली के पश्चात् डाॅ. अखिल शुक्ला सलाहकार दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा श्री राजीव के. पोदार को पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन (अध्यक्ष) बनाने के लिए प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव का प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। इस अवसर पर सभी प्रबंधन समिति सदस्यों ने ट्रस्ट के चेयरमैन बनने पर श्री राजीव के. पोदार को बधाई दी।

पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन बनने के बाद श्री राजीव के. पोदार ने पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित समस्त संस्थानो के संस्था प्रधानों के साथ मिटिंग की तथा इस मिटिंग में  संस्था प्रधानों द्वारा अपनी-अपनी संस्था का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। 

दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के नवनियुक्त चेयरमैन श्री राजीव के. पोदार ने ट्रस्ट से जुड़े सभी सदस्यों को सम्बोधित किया। श्री पोदार ने अपने सम्बोधन में बताया कि पिछले 100 वर्षों से ट्रस्ट द्वारा क्षेत्र के लिए शिक्षा , रोजगार, समाजसेवा व धार्मिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया गया है। पोदार ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री राजीव के. पोदार ने कहा कि हमें शिक्षा  के क्षेत्र में गुणवता, तकनीकी, व्यक्तित्व विकास, रोजगार, शोध, डिजीटल तकनीकी पर तेजी से काम करना है जिससे क्षेत्र का तेजी से विकास हो तथा रोजगार के अवसर बढ सके।

श्री राजीव के. पोदार ने कहा कि पोदार ट्रस्ट द्वारा इन्क्युबेषन सेंटर व भारत सरकार के सहयोग द्वारा अटल टिंकरिंग लैब की स्थापना की जा चुकी है जो क्षेत्र के युवाओं के लिए  शोध एवं रोजगार के लिए बेहद महत्वपूर्ण सिद्ध हो रहे है। पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन श्री राजीव के. पोदार ने शिक्षण  संस्थानों के लिए 100 नए आधुनिक कम्प्युटर उपलब्ध करवाने की घोषणा की उनका कहना है, कि हमें नई तकनीकी से युक्त योग्य षिक्षकों को पोदार ट्रस्ट के साथ जोड़ना चाहिए जिससे पोदार षिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों को प्रोत्साहन मिल सकें।

पोदार ट्रस्ट (संस्था) के सचिव प्रो. एम. सी. मालू ने मिटिंग का संचालन किया तथा उन्होने कहा कि पोदार ट्रस्ट द्वारा पिछले 100 वर्षों में जो नवलगढ क्षेत्र के लिए जो सामाजिक सषक्तिकरण एवं शिक्षा  के क्षेत्र में कार्य किए है वें अद्वितीय हैं। प्रो. एम. सी. मालू ने पुनः श्री राजीव के. पोदार के पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन बनने पर बधाई दी।

इस अवसर पर पोदार ट्रस्ट के अधिशाषी निदेशक  श्री एम. डी. शानभाग, पोदार ट्रस्ट के सभी संस्थाओं के संस्था प्रधान एवं प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित रहे। इस अवसर पर समस्त संस्था सदस्यों व शहर के गणमान्य नागरिकों द्वारा श्री राजीव के. पोदार के पोदार ट्रस्ट के अध्यक्ष बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएँ प्रेषित की। 



Share This