बुधवार, 10 जनवरी 2018

स्वच्छता सर्वेक्षण की तिथि निर्धारित, 22 जनवरी को बूंदी आएगी टीम, लेगी फीडबैक

खबर - जितेंद्र वर्मा              
स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 को लेकर काम ने गति पकड़ ली
 स्वायत्त शासन विभाग की ओर से शहरी निकायों में घोषित तिथि
बूंदी। नगर परिषद बून्दी सभापति महावीर मोदी ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 को लेकर काम ने गति पकड़ ली। स्वायत्त शासन विभाग की ओर से शहरी निकायों में घोषित तिथि के बाद 4 जनवरी से सर्वे टीमों का निकायों में पहुंचने का सिलसिला शुरू कर दिया। इसके बाद केंद्र से आने वाली टीम स्वच्छता में रैंकिंग देने का कार्य करेगी। बूंदी शहर में टीम 22 से 25 जनवरी तक रहेगी। टीम यहां स्वच्छता के बारे में लोगों से फीडबैक लेने के बाद फिल्ड विजिट करेगी।
*आमजन से पूछेगी, स्वच्छता पर देंगे रेंक*
नगर परिषद बून्दी स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एम्बेसेडर समाजसेवी अंचल राठौर
स्वायत्त शासन विभाग की ओर से जारी तिथि के बाद केंद्र से आने वाली टीम नगर परिषद की ओर से स्वच्छता के कार्यों का फीडबैक लेगी। इसके बाद टीम के सदस्य बाजारों में घूमकर राह चलते लोगों से स्वच्छता के बारे में जानकारी जुटायेगी। टीम में शामिल सदस्य आमजन से स्वच्छता व सफाई को लेकर चर्चा करेगी, जिसमें टीम सफाई हो रही या नहीं, स्वच्छता एप डाउनलोड है या नहीं इसी के आधार पर नम्बर देगी। स्वच्छता को लेकर नगर परिषद नए-नए प्रयोग कर रही है। आने वाले समय में स्वच्छता पर पूरी निगाह रहेगी। अधिक से अधिक आमजन को जोडऩे का कार्य करेगी।
आमजन करें सहयोग
नगर परिषद बून्दी के आयुक्त अरुणेश शर्मा ने बताया कि केंद्र की टीम 22 जनवरी को बूंदी आएगी। शहर के लोग जैसे स्वच्छता अभियान में भागीदारी निभाते आए हैं, उसे वैसे ही बनाए रखे। बूंदी को अपना शहर समझकर आमजन इसे गंदगी से मुक्त रखें। लोगो से अपील रहेगी कि शहर स्वच्छ बनाए रखने रखने के लिए सडक़ों में होने वाली गंदगी को रोकने में परिषद का सहयोग करें।
जुटी हुई है नगर परिषद की टीम
स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर परिषद ने कमर कस ली। पूर्व की रैंकिंग को बरकरार रखने के लिए बूंदी नगर परिषद शहर को स्वच्छ बनाने के लिए जी जान से जुटी हुई है। स्वच्छता टीम प्रतिदिन स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करने के साथ कार्यशाला आयोजित कर रहे हैं। स्वच्छता मशीनों से शहर की सफाई कराई जा रही है।
नगर परिषद आयुक्त अरुणेश शर्मा  ने बताया कि केंद्र की टीम का बूंदी आने की तिथि आ गई है। बूंदी शहर में 22 जनवरी से चार दिनों तक टीम के सदस्य स्वच्छता के बारे में फीडबैक लेंगे। इसके बाद ही स्वच्छता पर नंबर देंगे।

Share This