रविवार, 21 जनवरी 2018

पोदार ट्रस्ट का स्मृति दिवस एवं डाॅ रामनाथ ए पोदार की 109 वीं जयन्ति मनाई गई

नवलगढ: दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित संस्थाओं ने पोदार ट्रस्ट का स्थापना दिवस व डाॅ रामनाथ ए पोदार का 109 वां जन्म दिवस को स्मृति दिवस के रूप में सेठ जी बी पोदार काॅलेज के डाॅ रामनाथ ए पोदार सभागार में मनाया गया। अतिथि के रूप में डाॅ दयाशंकर  जांगिड, कैलाश  चोटिया, प्रो. एमसी मालू, श्रीकांत मुरारका, रविन्द्र पुरोहित, ठाकुर आनन्द सिंह, डाॅ गणेश  गुप्ता, समाज सेवी संजय बासोतिया, विष्णु रूथला, प्रो गिरधारी लाल , डाॅ अनिल शर्मा  थे। अतिथियों द्वारा डाॅ रामनाथ ए पोदार के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर एवं श्रद्धा सुमन अर्पित कर करने के पष्चात् प्रो एम सी मालू ने स्वागत उद्बोधन के साथ श्रद्धेय डाॅ रामनाथ ए पोदार के व्यक्तित्व पर अपने विचार व्यक्त किये डाॅ दयाशंकर  जांगिड ने डाॅ रामनाथ ए पोदार के जीवन को प्रेरणास्पद और अनुकरणीय बताया। समाज सेवी कैलाष चोटिया ने कहा कि डाॅ रामनाथ जी पोदार समाज के सिरमोर अग्रणीय व्यक्ति थे। श्री रविन्द्र पुरोहित ने कहा कि डाॅ रामनाथ ए पोदार इस संस्था के कर्णधार थे जिनके मार्गदर्षन में पोदार संस्थाओं ने निरन्तर प्रगति की श्री श्रीकांत मुरारका ने अपने वक्तव्य में कहा कि डाॅ रामनाथ ए पोदार आदर्श व्यक्तित्व के धनी थे। इस महाविद्यालय की ख्याति विष्व में मौजूद है जो पोदार जी का नाम उज्ज्वल करती है। डाॅ आनन्द सिंह शेखावत ने डाॅ रामनाथ ए पोदार के बारे में कहा कि उन्होंने सदैव गीता के उपदेशों  को आत्मसाद् कर उन्हें अपनाने के लिए प्रेरित करते थे। विख्यात चिकित्सक डाॅ गणेश  गुप्ता ने पोदार संस्थाओं को आदर्श  बताते हुए कहा कि हमने  भी इसी महाविद्यालय में अध्ययन किया है और हम भी अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते है। प्रो. गिरधारी लाल जी ने कहा कि उनकी शिक्षा  दीक्षा  पोदार शिक्षण  संस्थान् में हुई है और सेवाकाल भी अधिकांषतय यहीं रहा जो मेरे जीवन का सम्बल है। व्याख्याता अनिल शर्मा ने कहा कि डाॅ रामनाथ ए पोदार का व्यक्तित्व सहज और सौम्य था वे जिससे मिलते थे उन्हें अपना बना लेते थे । श्री विष्णु रूथला जी ने कहा कि पोदार षिक्षण संस्थाओं की ख्याति  पूरे विष्व में है यहा से पढकर गये विद्यार्थियों ने विष्व में ख्याति अर्जित की है। संजय बासोतिया ने कहा कि देष में जहां भी हम जाते है वहां पोदार षिक्षण संस्थओं से पढे लोग मिलते है तो हम अपने आप को गोरवान्वित महसूस करते हूूॅ । 
पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित संस्थाओं के प्राचार्यो एवं स्टाफ सदस्यों ने डाॅ रामनाथ ए पोदार के समक्ष श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया । अतिथियों का आभार महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ सत्येन्द्र सिंह ने किया। इस अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिक छतू सिंह राजावत, मेजर डीपी शर्मा, विनोद सैनी, नरोतम बोहरा, और पोदार षिक्षण संस्थाओं का समस्त स्टाफ सदस्य उपस्थित थे। 

पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन कांतिकुमार आर पोदार व ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार हमेशा  से ही डाॅ रामनाथ ए पोदार के आदर्षो एवं उनके विचारों को आगे बढाने के लिए तत्पर रहते है और सभी को पोदार ट्रस्ट की स्मृति दिवस एवं डाॅ रामनाथ ए पोदार के जन्म दिवस पर सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की। 


Share This