शनिवार, 27 जनवरी 2018

देश में सांप्रदायिक ताकतों को जवाब देंगे ये ही बच्चें : सुंडा

खबर - अरुण मूंड
मदरसे में बच्चों ने हाथ में झंडे लेकर लगाए नारे
भारत मां की जयकार से गूंज उठा मदरसा
झुंझुनूं।
26 जनवरी का दिन... मदरसे में गणतंत्र दिवस का आयोजन... हर बच्चे के हाथ में तिरंगा और जयकारे भारत मां के। कुछ ऐसा नजारा था शहर की मलसीसर रोड पर स्थित मदरसा नकीबुल इस्लाम में। मदरसे में जिला परिषद सदस्य दिनेश सुंडा के आतिथ्य में गणतंत्र दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिला मंत्री ए. रहमान, पार्षद अब्दुल जब्बार फुलक और तौफिक आदि मौजूद थे। इस मौके पर ध्वजारोहण किया गया। वहीं बच्चों ने हाथ में तिरंगा लेकर जब भारत मां के जयकारे लगाए तो वास्तव में मदरसे में राष्ट्रप्रेम उमड़ पड़ा। इस मौके पर सुंडा ने कहा कि देश में जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतें बढ़ रही है। उसका जवाब देने के लिए ये बच्चे ही मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें आज मदरसे के इन बच्चों के अंदर भरे राष्ट्रप्रेम को देखकर सुनहरे भारत की तस्वीर नजर आ रही है। इस मौके पर जेटीओ रोहिताश्व पूनियां ने भी विचार रखे। वहीं मौलाना अब्दुल रज्जाक ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार जताया।
इसी क्रम में सुंडा राजस्थानी इंग्लिश मीडियम एकेडमी के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भी शामिल हुए। जिसके मुख्य अतिथि डॉ. दयाशंकर बावलिया तथा विशिष्ट अतिथियों में जिप सदस्य दिनेश सुंडा के अलावा डॉ. उम्मेदसिंह शेखावत व पूर्व जिला प्रमुख मदन गिल थे। सभी अतिथियों का स्कूल संरक्षक सज्जन शर्मा, वाइस प्रेसीडेंट पवनकुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष जीएल शर्मा, प्रिंसीपल मंजू शर्मा व नीरज शर्मा आदि ने स्वागत किया।
वहीं देरवाला के राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय में भी सरपंच रेखादेवी व जिप सदस्य दिनेश सुंडा ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर स्कूल स्टाफ के अलावा अन्य ग्रामीणों ने अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही स्कूल विकास को लेकर कुछ मांगे भी रखी। सुंडा ने कहा कि स्कूल के विकास को लेकर रखी गई मांगों को वे सरकार स्तर पर रखेंगे और उसे पूरा करवाकर स्कूल को चार चांद लगाएंगे।


Share This