मंगलवार, 17 जुलाई 2018

मजबूत सड़क तंत्र से होगा झुंझुनू का विकास : सांसद अहलावत

खबर - पवन शर्मा 
ज़िले में जल्द बनेगी 60 करोड़ की लगत से 97 नयी सड़कें: सांसद अहलावत
सूरजगढ़- सडको के मजबूत तंत्र के साथ  परिवहन व्यवस्था मजबूत होगी जिससे जिले का विकास भी मजबूत होगा। जिले में सडको के तंत्र को मजबूत करने के लिए सांसद संतोष अहलावत ने ज़िले में 144 किलोमीटर लम्बे ग्रामीण गौरव पथ और मिसिंग लिंक के प्रस्ताव पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान को भेजे है। 60  करोड़ रूपए की लगत से 97 नए ग्रामीण गौरव पथ और मिसिंग लिंक की अभिशंषा सांसद संतोष अहलावत द्वारा की गयी है। सांसद संतोष अहलावत द्वारा भेजे गए प्रस्तावों में नवलगढ़ विधान सभा में 18 सड़के है जिनकी लम्बाई करीब 35.50  किलोमीटर है तथा जिनकी लागत करीब 12.15 करोड़ रूपये है। इसी प्रकार उदयपुरवाटी विधानसभा में 13 किमी की 7 सड़कों के 4 .20  करोड़,  खेतड़ी विधानसभा की 7. 7 किमी लंबाई की 13 सडको के लिए 7 .80 करोड़ रूपए, सूरजगढ़ विधानसभा में 24 किमी लंबाई की 23 सडको के लिए 13 .80 करोड़ रूपए ,पिलानी विधान सभा की में 16 किमी लंबाई की सडको के लोए 13 प्रस्ताव करीब 7.85 करोड़ रूपए के प्रस्ताव,सांसद संतोष अहलावत द्वारा भेजा गया है।वही सांसद अहलावत ने झुंझुनू विधानसभा में साढ़े पांच किमी लंबाई की 10 सड़कों के लिए 5 .70 करोड़ रूपए और मंडावा विधान सभा में साढ़े पच्चीस किमी लंबाई की 13 सडको के लिए करीब 7 .77 करोड़ रूपए के प्रस्ताव भी पीडब्ल्यूडी मंत्री को भेजे गए है।  



सड़क तंत्र में साढ़े 17 करोड़ रूपये हुए है खर्च 

सांसद संतोष अहलावत ने बताया की भाजपा सरकार के बीते साढ़े चार साल के कार्यकाल में जिले में सड़क तंत्र  मजबूत कर आमजन की सुविधा में विस्तार के लिए करीब 1730 करोड़ रूपए  नई सड़कों तथा रीकार्पेटिंग पर खर्च किये गए है तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सभी कार्य बखूबी किये जा रहे है। झुंझुनू के इतिहास में पहली बार सड़कों में इतने बड़े स्तर पर कार्य हुआ है। झुंझुनू में आज चार चार राष्ट्रीय राजमार्गो का काम चल रहा, माननीय मुख्यमंत्री जी के जन संवाद कार्यक्रम के दौरान सादुलपुर से पिलानी तक की सड़क की मांग को पुरा करते हुए सरकार द्वारा धन राशि मंजूर कर दि गयी है तथा टेंडर हो चुके है तथा काम शुरु हो चुका है ।



सीएम व केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री का जताया आभार  

ज़िले में सड़कों के विकास के लिए किये गए कार्यों के लिए सांसद संतोष अहलावत ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री यूनुस खान का आभार जताया है। सांसद संतोष अहलावत ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जी द्वारा बजट में घोषित प्रत्येक विधान सभा में 15 किलोमीटर नयी सड़क निर्माण को स्वीकृति देने पर भी आभार व्यक्त किया।



गांव खुशहाल तो देश खुशहाल :- सांसद अहलावत 

सांसद संतोष अहलावत ने कहा की गांव खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। अहलावत ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार प्रत्येक गांव, ढाणी को सड़क मार्ग से जोड़ने में लगी हुई है, सरकार की सोच है की यदि हमारे गांव खुशाल होगा, मजबूत होगा तभी देश खुशाल एवं मजबूत होगा। किसी भी राज्य की सफलता और उन्नति उस क्षेत्र के सड़क तंत्र पर निर्भर करती है, यदि सड़क तंत्र मजबूत होगा तभी क्षेत्र का विकास संभव है। भाजपा सरकार साफ़ नियत के साथ सही विकास कर रही है और यही कारण है की आज विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि झुंझुनू ज़िले में पिछले 4 ½  सालों से विकास की बयार बहनी शुरू हुई है और आने वाले समय में झुंझुनू में कोई ऐसा गांव, ढाणी और मोहल्ला नहीं बचेगा जो विकास से वंचित हो। आज क्षेत्र में सबसे बड़ी यमुना नहर के पानी को लाने के लिए कार्य शुरू हो चूका है, जिससे ज़िले को किसानो को सिचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी तथा क्षेत्र वासियों को पीने का साफ़ पानी मिल सकेगा। झुंझुनू पिछेल 67  सालों से विकास के लिए तरसता रहा है पर अब झुंझुनू में इस विकास की रफ़्तार कोई नहीं रोक पायेगा। झुंझुनू की जनता अब समझ चुकी है की कौन विकास करता है कौन झूठ बोलकर केवल वोटों की राजनीती करता है। भाजपा सरकार वोटों की राजनीती में विश्वास नहीं करती, भाजपा केवल सबका साथ सबका विकास में विश्वास करती है।

Share This