सोमवार, 6 अगस्त 2018

सिक्योर मीटर्स के खिलाफ सांगानेर कस्बेवासियो का फुटा गुस्सा

खबर - पंकज पोरवाल 
दोपहर तक कस्बा बन्द रखकर जताया विरोध, किया प्रदर्शन
 भीलवाड़ा। राज्य सरकार से अनुबंधित सिक्योर कंपनी के प्रति शहरवासियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पिछले 1 माह से आए दिन विरोध प्रदर्शन के बावजूद सरकार ना तो सिक्योर कंपनी का टेंडर  निरस्त कर रही है और ना ही पीड़ित उपभोक्ताओं को राहत दिलाने के कोई प्रयास हो पा रहे है। आए दिन लोगों के विरोध प्रदर्शन पर पुलिस के उच्चधिकारी, जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी केवल आश्वासन देकर लोगों को शांत करने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन सिक्योर की तानाशाही वह हठधर्मिता उपभोक्ताओं को उग्र आंदोलन पर मजबूर कर रही हैं। सिक्योर से पिड़ित शहर के उपनगर सांगानेर कस्बेवासियो ने आज सिक्योर मीटर्स के खिलाफ विरोध दर्ज करवाते हुए बाजार बन्द रखे। इस दौरान उन्होने कस्बे के टेम्पो स्टेण्ड पर एकत्रित होकर जमकर प्रदर्शन भी किया। वहीं बन्द को देखते हुए कस्बे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। काफी समझाइस के बाद भी सिक्योर से आक्रोशित कस्बेवासी शान्त नही हुए और दोपहर में उपखण्ड अधिकारी मौके पर पंहुची एंव कस्बेवासियों से समझाइस की। क्षैत्रवासियों का कहना कि पहले हमारे बिजली के बिल दो माह में आते थे आज उसी राशी का बिल एक माह में ही आ रहा है। उनकी पुरी मासिक आय भी जमा करा दी जाये तो भी बिजली के बिल जमा नही हो पायेगंे। वही कस्बे वासियों ने चेतावनी दी कि अगर बिजली के बिलों में कमी नहीं की जाती है तो उग्र आन्दोलन करते हुए हम अनिश्चितकालीन कस्बा बन्द रखेगें।
पुर्व मे भी किया प्रदर्शन 
 सिक्योर कम्पनी के खिलाफ सांगानेर कस्बेवासी पिछले सप्ताह सैकडो की संख्या मे कलेक्ट्रेट पंहुच कर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर शुचि त्यागी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा था लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नही होने के कारण लोगो मे आक्रोश फैल गया और आज लोगो ने कस्बा बन्द रखकर विरोध प्रदर्शन किया।

विद्युत जन सुनवाई आज सांगानेर में होंगी शिकायतों की जांच
 अजमेर विद्युत वितरण निगम एवं सेवा प्रदाता कंपनी सिक्योर के संयुक्त तत्वावधान में शहर के सांगानेर क्षेत्र के रावला चैक में मंगलवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक विद्युत जन सुनवाई का आयोजन होगा। इसमें उपभोक्ताओं के बिल बढ़ने संबंधी शिकायतों, नए कनेक्शन, बिल में नाम- पता सुधार आदि के कार्य निपटाए जाएंगे। सिक्योर के स्थानीय हैड अमित माथुर ने बताया कि मई व जून माह में तेज गर्मी के कारण बिजली उपभोग बढा है, जिससे बिल बढे और उपभोक्ताओं के घर के बजट गड़बड़ाये हैं। सिक्योर उपभोक्ताओं के साथ है। जन सुनवाई में ऐसे उपभोक्ताओं के बिलों का विश्लेषण किया जाएगा। उपभोक्ता को बिल में जुड़े विद्युत उपभोग राशि, स्थाई शुल्क व अन्य चार्ज की गणना का तरीका समझाया जाएगा, ताकि वे स्वयं भी अपने बिल की जाँच कर सके। यदि बिल में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो सुधार दी जाएगी। जहां उपभोक्ता चाहेंगे कि उनके विद्युत मीटर की जाँच की जाए तो जाँच कर उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास किया जाएगा।  

Share This