शनिवार, 5 जनवरी 2019

सांसद संतोष अहलावत ने फिर बढ़ाया जिले का मान

खबर - पवन शर्मा 
देश के टॉप 25 सांसदों में सांसद अहलावत का हुआ चयन 
सूरजगढ़ क्षेत्रीय भाजपा नेत्री और झुंझुनू सांसद संतोष अहलावत ने ना केवल सूरजगढ़वासियो बल्कि सम्पूर्ण जिलेवासियों को गौरवान्ति होने का अवसर प्रदान किया है। देश की प्रमुख मैगजीन फेम  इंडिया द्वारा देश भर के सांसदों की कार्यशैली,सदन में उनकी सहभागिता,आचरण,शक्ति एंव योग्यता को लेकर किये गए एशिया पोस्ट-फेम इंडिया सर्वे में झुंझुनू सांसद संतोष अहलावत को सबसे शक्तिशाली सांसद की सूचि में प्रथम स्थान प्राप्त कर गौरवांतित होने का क्षण प्रदान किया है। मैगजीन ने वर्ष 2018 में शक्तिशाली सांसद के लिए किये गए अपने सर्वे में दस बिंदुओ के आधार पर किया है जिसमें सांसद का सत्ता के गलियारों में प्रभाव,जनता से उनका जुड़ाव,लोकप्रियता,छवि,कार्यशैली,सामाजिक सहभागिता,सदन में उपस्थिति,संसदीय बहस में उनकी भागीदारी,सदन में पूछे गए प्रश्नो की संख्या और निजी विधेयक आधार माने गए है। मैगजीन द्वारा किये सर्वे के सभी बिंदुओं में सांसद संतोष अहलावत ने बढ़त बनाई। मैगजीन के सर्वे के नतीजों की बात करे तो सांसद की सत्ता के गलियारों में पहुँच के  96  प्रतिशत,लोकप्रियता के 98 प्रतिशत,जनता से जुड़ाव 95,स्वच्छ छवि के 96,कार्यशैली  97,सामाजिक  सहभागिता के 98,सदन में उपस्थिति के 94,बहस में हिस्सेदारी के 92,सदन में पूछे गए प्रश्नो में 97 और निजी विधेयक में 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप स्थान प्राप्त किया है। 

31 जनवरी को मिलेगा शक्ति सम्मान 
फेम मैगजीन द्वारा सर्वे में मिले स्थान के बाद आगमी 31 जनवरी को नई ;दिल्ली के विज्ञान भवन में सांसद संतोष अहलावत को शक्ति सम्मान से नवाजा जायेगा। 

इन सांसदों को मिली है जगह         
फेम इंडिया मैगजीन द्वारा हुए सर्वे में सांसद संतोष अहलावत के अलावा राजस्थान के चितौड़ से सांसद चंद्र प्रकाश जोशी (सीपी जोशी ) ही शामिल है। इनके अलावा मैगजीन ने गुजरात से डॉ किरीट सोलंकी,डॉ उदित राज,लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,आरएसपी से एनके प्रेमचंद्रन,महाराष्ट्र से राजू शेट्टी,मध्यप्रदेश से गणेश सिंह,यूपी से महेंद्र नाथ पांडेय,वीरेंद्र सिंह,अहमदाबाद से दलीप गाँधी,मध्यप्रदेश से प्रह्लाद पटेल,पंजाब से प्रेमसिंह,मुंबई से गोपाल चिन्नया,सुप्रिया सुले,असम से सुष्मिता देव,बिहार सेरंजीत रंजन,सिक्किम से प्रेमदास राइ,हरियाणा से दीपेंद्र हुड्डा,सपा के धर्मेंद्र यादव,मध्य प्रदेश से सुधीर गुप्ता,पुणे से राजीव शंकर राव,बिहार से संजय जायसवाल,उड़ीसा से रावेन्द्र कुमार और आँध्रप्रदेश से कलवकुन्तल कविता को देश के सर्वश्रेष्ठ 25 सांसदो में शामिल किया गया है। 

Share This