मंगलवार, 19 अक्तूबर 2021

भाजपा किसान मोर्चा राजस्थान प्रदेश के किसानों को समृद्ध करने लिए कृत संकल्प : हरीराम रणवा


खबर - पंकज पोरवाल 

-ः भाजपा किसान मोर्चा की कार्यसमिति बैठक में किसानों के हित में राजनीतिक एवं निंदा प्रस्ताव  पारित किए

 भीलवाड़ा। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवा ने कोयले के मामले में राज्य सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा कि गहलोत सरकार ऐसे कार्यों के लिए मास्टर है पहले वैक्सिनसन की कमी को लेकर कहते थे और अब कोयले को लेकर कह रहे है। कोयले का स्टॉक करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है और उसकी उपलब्धता उन्हे सुनिश्चित करनी चाहिए थी। अगर इस समय किसानों को समय पर बिजली नहीं मिलती है तो उसकी फसलें खराब हो जायेगी। प्रदेशाध्यक्ष हरिराम आज एक दिवसीय दौर पर भीलवाड़ा पहुंचे। उन्होने शहर की एक निजी हॉटल में भाजपा किसान मोर्चा कार्यसमिति के पदाधिकारियों की बैठक ली। 


बाक्स : प्रेस वार्ता

 बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवा ने कहा कि बैठक में सरकार द्वारा किसानों से किये गये वादों को पूर्ण नहीं करने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। इसके साथ किसान हितों में कार्य करने, अतिवृष्टि से खराब फसलों की गिरादवरी व मुआवजा प्रदान करने, बिजली समय पर प्रदान करने और बाजार की खरीद के लिए कैन्द्र सरकार को चिट्टी लिखने को लेकर इस बैठक में चर्चा की गयी। उन्होंने कहा कि राजस्थान का किसान अतिवृष्टि को देखते हुए उसे सरकार द्वारा अतिरिक्त अनुदान देना चाहिए किसान मोर्चा पूरे प्रदेश में नवंबर माह में जिला मुख्यालय पर आंदोलन करेगी 15 दिसंबर को जयपुर में गहलोत सरकार के खिलाफ 2 लाख किसानों द्वारा आंदोलन किया जाएगा।


इस दौरान उन्होने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। दो सत्रों में आयोजित बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में सम्बोधित करते हुए रणवा ने कहा कि किसानों को समृद्ध बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृत संकल्पित है, आय दुगनी करने में वर्तमान भाजपा सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेई सरकार द्वारा शुरू किए गए किसान हितेषी कार्यों को आगे बढ़ाते हुए किसान क्रेडिट कार्ड ,हरित क्रांति के जनक स्वामीनाथन द्वारा सुजाए गए किसान समृद्धि के फार्मूले को आगे बढ़ाया। बैठक में प्रदेश महामंत्री ओ.पी.यादव, जिला प्रमुख बरजी देवी भील, पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर, भाजपा जिलाध्यक्ष, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष तेजेन्द्र गुर्जर, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मंजू पालीवाल, उप जिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर, उपाध्यक्ष प्रहलाद त्रिपाठी, कैलाश जीनगर, शोभिका जागेटिया, हरश्रेन्द्रा कंवर सहित किसान मोर्चा के जिले भर के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे।


Share This